यहां 8 महीने के बच्चे का नाम रखा गया गूगल, अब मिला दुनिया का सबसे अनोखा अवॉर्ड

  • इंडोनेशिया ( Indonesia ) में एक दंपति ने अपने बच्चे का नाम रखा गूगल
  • बच्चे के नाम को वर्ल्ड्स स्ट्रॉन्गेस्ट नेम ( World's Strongest Name ) का मिला खिताब

By: Priya Singh

Published: 01 Jul 2019, 10:54 AM IST

नई दिल्ली। इंडोनेशिया ( Indonesia ) में एक दंपति ने अपने बच्चे का नाम गूगल ( google ) रखा है। बच्चे को ये नाम देते ही उसके माता-पिता का लोग मज़ाक उड़ाने लगे। 8 महीने के बच्चे गूगल को अब दुनिया का सबसे 'ताकतवर' नाम का खिताब मिला है। बच्चे के इस नाम को वर्ल्ड्स स्ट्रॉन्गेस्ट नेम ( World's Strongest Name ) बताया जा रहा है। इंडोनेशिया के रहने वाले एंडी सुपुत्रा 8 महीने पहले पिता बने। वे हमेशा से चाहते थे कि उनके बच्चे का नाम सबसे हटकर हो। बच्चे के जन्म लेने से पहले और जन्म लेने के बाद उन्होंने कई लोगों से उसका नाम रखने के लिए मदद ली लेकिन उन्हें कोई नाम पसंद नहीं आया। एंडी ने कुरान की भी मदद ली लेकिन उससे भी कोई नाम उन्हें हटकर नहीं लगा। उन्होंने सबसे आखिरी में फैसला लिया कि वे टेक्नोलॉजी ( technology ) पर अपने बच्चे का नाम रखेंगे।

20 साल के लड़के की हो गई थी मौत, डॉक्टरों ने किया ये काम थोड़ी ही देर में हो गया जिंदा

Indonesia couple named their baby google

इस वजह से नाम रखा गूगल

टेक्नोलॉजी का सोचकर उन्होंने विंडोज, आईफोन, माइक्रोसॉफ्ट और आईओएस जैसे नाम सोचे लेकिन अंत में वे एक ही नाम पर आकर रुके और वो था गूगल। गूगल नाम रखने के पीछे एंडी ने कहा कि 'बच्चे का नाम गूगल रखने की वजह यह है कि ये शब्द दुनिया में बेहद मशहूर है, साथ ही इस नाम से हर कोई वखिफ है।' एंडी का कहना है गूगल नाम दुनियाभर में सैंकड़ों बार लिया जाता है। यही वजह है कि उन्होंने अपने बच्चे का नाम गूगल रखा।

ये 100 गाड़ियां जा रही थी एयरपोर्ट, गूगल मैप ने पहुंचा दिया कीचड़ वाले गड्ढे में

baby google

नहीं देंगे सरनेम

गूगल के माता-पिता उसे लीडर बनाना चाहते हैं। उनका कहना है कि गूगल की तरह ही उनका बेटा हर किसी की मदद करे और लोगों के काम आए। उनका कहना है कि शुरुआत में जब वे उनके बेटे का नाम किसी को बताते थे तो लोग उनका मज़ाक उड़ाते थे। गूगल के पिता एंडी का कहना है कि वे आपने बेटे के नाम के आगे कोई और नाम नहीं लगाना चाहते हैं ऐसा करने से उनके बेटे के नाम की ताकत खत्म हो जाएगी।

इस पंप पर सिर्फ पेट्रोल-डीजल ही नहीं बल्कि मिलती हैं ये सब चीजें....

 

Show More
Priya Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned