समोसा बेचकर इस शख्स ने कमाए 50 लाख, जानें आखिर क्या है इसकी खासियत

मुनाफ कपाड़िया का कहना है कि वह एक एेसे व्यक्ति हैं जिसने समोसा बेचने के लिए गूगल की नौकरी छोड़ दी।

By: Priya Singh

Published: 24 May 2018, 12:37 PM IST

नई दिल्लीः एक अच्छी नौकरी के लिए लोग कड़ी मेहनत करते हैं, लाखों रुपए तक खर्च करते हैं लेकिन सोचिए अगर कोई गूगल की अच्छी-खासी नौकरी छोड़ समोसे बेचना शुरू कर दे तो। हां ये सही है लोग उसे ***** ही कहेंगे, लेकिन जब आपकी सालाना कमाई 50 लाख रुपए के पार पहुंच जाए तो शायद लोगों को अपनी राय बदलनी पड़ेगी। यह कामयाबी महाराष्ट्र के मुनाफ कपाड़िया ने हासिल की है।

एक झटके में छोड़ दी नौकरी

मुनाफ कपाड़िया का कहना है कि वह एक एेसे व्यक्ति हैं जिसने समोसा बेचने के लिए गूगल की नौकरी छोड़ दी। लेकिन उनके समोसे की खासियत यह है कि वह मुंबई के फाइल स्टार होटलों में और बॉलिवुड में काफी फेमस हैं।


बता दें कि मुनाफ ने एमबीए की पढ़ाई की थी। इसके बाद वह कुछ कंपनियों में जाॅब की आैर फिर विदेश चले गए। यहां इंटरव्‍यू देने के बाद मुनाफ को गूगल में नौकरी मिल गई। सब सही चल रहा था, अच्छा पैकेज था लेकिन कुछ सालों में मुनाफ का मन भर गया आैर उन्हें लगा कि वह इससे बेहतर काम कर सकते हैं। इसके बाद उन्होंने फैसला किया कि वे अब ये नौकरी आैर नहीं करेंगे आैर रिजाइन देकर घर वापस लौट आए।

कैसे मिला समोसा बेचने का आइडिया

मुनाफ भारत में 'द बोहरी किचन' नाम का रेस्‍टोरेंट चलाते हैं। मुनाफ के मुताबिक, उनकी मां नफीसा टीवी देखने की काफी शौकीन हैं और टीवी के सामने काफी वक्त बिताया करती थीं। उन्हें फूड शो देखना काफी पसंद था और इसलिए वह खाना भी बहुत अच्छा बनाती थीं। मुनाफ को लगा कि वह अपनी मां से टिप्स लेकर फूड चेन खोलेंगे।

मां के हाथों का बना लोगों को खिलाया

मुनाफ ने रेस्टोरेंट खोलने का प्लान बनाया और अपनी मां के हाथों का बना खाना कई लोगों को खिलाया। सबने उनके खाने की तारीफ की। इससे मुनाफ का काॅन्फिडेंस बढ़ा आैर वह इस सपने को पूरा करने में लग गए।

रेस्टोरेंट का लजीज आैर मशहूर आइटम है मटन समोसा


बता दें, आज की तारीख में मुनाफ का 'द बोहरी किचन' मुंबई ही नहीं, बल्कि देशभर में मशहूर है। उनके रेस्टारेंट का सबसे लजीज और मशहूर फूड आइटम मटन समोसा माना जाता है। इसके अलावा नरगि‍स कबाब, डब्‍बा गोश्‍त, करी चावल समेत ऐसी कई डिशेज हैं जिनके लिए भी “द बोहरी किचन” मशहूर है। कीमा समोसा के अलावा मटन रान भी रेस्टोरेंट का एक मशहूर और लजीज खाना है।

दो साल में 50 लाख हुआ टर्नआेवर

मीडिया रिपोट्रस के मुताबिक, बीते दो साल में ही रेस्टोरेंट का टर्नओवर पचास लाख रुपए तक पहुंच चुका है। 'द बोहरी किचन' को अपने लजीज खाने के लिए कई सेलेब्स द्वारा भी तारीफ मिल चुकी है।

Priya Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned