scriptइलाके में दशहत फैलाने के लिए किसी ने कर दी यह नीच हरकत, पूरी रात पुलिस फोर्स होते रहे परेशान | Instead of bomb someone put a brinjal to make people frightened | Patrika News

इलाके में दशहत फैलाने के लिए किसी ने कर दी यह नीच हरकत, पूरी रात पुलिस फोर्स होते रहे परेशान

Published: Feb 16, 2019 01:25:32 pm

Submitted by:

Arijita Sen

देखते ही देखते इलाके में दशहत का माहौल पैदा हो गया। लोग एकत्रित हो गए। सभी के चेहरे पर आतंक साफ झलक रहा था।

demo pic

इलाके में दशहत फैलाने के लिए किसी ने कर दी यह नीच हरकत, पूरी रात पुलिस फोर्स होते रहे परेशान

नई दिल्ली। अकसर लोगों को ऐसा कहा जाता है कि जब किसी संदेहजनक चीज पर उनकी नजर पड़ती है तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दे। सुरक्षा की दुष्टि को ध्यान में रखते हुए ऐसा सुझाव दिया जाता है क्योंकि संदिग्ध कोई भी वस्तु बम या कोई विस्फोटक पदार्थ हो सकता है जिससे जान व माल दोनों को खतरा पहुंच सकता है। इस वजह से इन पर नजर पड़ते ही पुलिस को सूचित कर देने में ही भलाई है। बांग्लादेश के इस इलाके के लोगों ने भी कुछ ऐसा ही किया।

Hand Grenade

बांग्लादेश में स्थित चट्टग्राम विश्वविद्यालय के प्रधान के घर के ठीक सामने उन्हें बम जैसा कुछ दिखा। मकान के सामने वाली दीवार के पास पड़ी हुई इस वस्तु को देख उन्होंने तुंरत पुलिस को इसकी खबर दी। देखते ही देखते इलाके में दशहत का माहौल पैदा हो गया। लोग एकत्रित हो गए। सभी के चेहरे पर आतंक साफ झलक रहा था।

गुरूवार की रात खबर मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर आ गई। बम डिस्पोजल यूनिट को भी सूचित किया गया। पूरी की पूरी फोर्स देखते ही देखते वहां इकट्ठा हो गई। रात के अंधेरे में भूल चूक होने के डर से सभी सुबह का इंतजार करने लगे। शुक्रवार सुबह दस बजे के करीब ऑपरेशन शुरू किया गया। सबसे पहले बम को निष्क्रिय करने के तमाम उपकरणों से उस वस्तु का परीक्षण किया गया। इसके बाद रिमोट की मदद से दूर जाकर बम को विस्फोट करने का प्रयास भी किया गया लेकिन बात नहीं बनी।

जब किसी भी परीक्षण का कोई फल नहीं मिल रहा था तो पुलिस सहित सभी को थोड़ा सा अजीब महसूस होने लगा। अंत में जब उसे सावधानी पूर्वक खोल कर देखा गया तो अंदर से जो निकला उसे देख सभी हैरान हो गए। अंदर से दो गोलाकर बैंगन निकले जिन्हें ब्लैक टेप से मरोड़कर वहां रखा गया था। इसे बिल्कुल बम जैसा दिखाने के लिए बाहर से लाल रंग के दो तार भी निकाले गए थे। देखने में ये दूर से हैंड ग्रेनेड जैसा लग रहा था।

इससे एक बात तो साफ है कि इलाके में आतंक फैलाने के लिए किसी ने इस घटना को अंजाम दिया।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो