इंश्योरेंस कंपनी ने मांगा मृत्यु प्रमाण पत्र, क्लेम के लिए परिजन लाश लेकर पहुंच गए ऑफिस

इंश्योंरेंस कंपनी द्वारा जब परिवार वालों से मृतक का प्रमाण मांगा।
तो परिजन लाश लेकर ही ऑफिस पहुंच गए।

By: Shaitan Prajapat

Published: 14 Jan 2021, 02:28 PM IST

नई दिल्ली। अकसर देखा जाता है कि बहुत से लोग अपने फ्यूचर को लेकर काफी चिंतित रहते है। कुछ लोग अपने मरने से पहले परिवारवालों के लिए कुछ ना कुछ इंतजाम कर के रहते है। खुदानाखास्ता उनको कुछ हो जाता है कि वह अपने परिवार के लिए इतना कुछ कर जाते है उनको कोई परेशानी नहीं हो। बहुत से लोग इंश्योरेंस करवाते है। हाल ही में एक अनोखा मामला सामने आया हैं। दरअसल, इंश्योरेंस कंपनी ने मौत का प्रमाण मांगा था। लेकिन परिजन शव लेकर ही इंश्योरेंस कंपनी के ऑफिस पहुंच गए।

यह भी पढ़े :— खूनी परंपरा! पत्नी के लिए मौत की जंग, कई बार चली जाती है जान

दक्षिण अफ्रीका का है मामला
यह अनोखा मामला, दक्षिण अफ्रीका से सामने आया है। खबरों के अनुसार, यहां पर इंश्योरेंस कंपनी द्वारा परिवार वालों से मृतक का प्रमाण की मांग की। इसके जवाब में परिजन लाश लेकर ही इंश्योरेंस ऑफिस पहुंच गए। एक रिपोर्ट के अनुसार, बताया जा रहा है कि 46 साल के सिफिसो जस्टिस म्हेल्गो की 7 नवंबर को मौत हो गई। जिसके बाद परिजन बीमा लेने के लिए कंपनी के ऑफिस गए।

शव लेकर पहुंच गए ऑफिस
अक्सर देखा गया हैं कि इंश्योरेंस कंपनियों द्वारा इस नुकसान से बचने के लिए कई तरह के प्रमाण मांगे जाते हैं। लेकिन कंपनी वाले सिफिसों की मौत के लिए मानने के लिए तैयार ही नहीं थे। परिवार वालों को कंपनी द्वारा कहा गया तो वो साबित करे की शख्स की मौत हो गई है। परिवार वाले सिफिसो के मौत को साबित करने के लिए उनके लाश को लेकर इंश्योरेंस कंपनी के दफ्तर पहुंच गए। खबरों के अनुसार, यह दुनिया का अनोखा मामला है। इससे पहले भी इंश्योरेंस और कंपनी को लेकर कई प्रकार की खबरे सामने आई लेकिन यह पहला मामला है जहां पर क्लेम के लिए इंश्योरेंस कंपनी पहुंच गए।

Show More
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned