इस मास्क के पहनने के बाद बदल जाएगी आपकी पहचान, चुकाने होंगे 70 हजार!

हूबहू इंसानी चेहरे जैसा फेस मास्क पहनने के बाद बदल जाएगी पहचान! कीमत उड़ा देगी आपके होश....

 

By: भूप सिंह

Published: 18 Dec 2020, 06:48 PM IST

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को हिलाकर कर रख दिया है। हर कोई कोरोना की वैक्सीन आने का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। लेकिन जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक इस महामारी के बचाव के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना बेहद जरूरी है। भारत के प्रधानंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी देश को महामारी से बचाने के लिए नारा दिया था है। जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं। कोविड-19 महामारी के आने के बाद मार्केट में मास्क की डिमांड भी बढ़ गई है। बाजार में अब हूबहू इंसान के चेहरे की तरह मास्क आने लगे हैं। लेकिन इन मास्क की कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे।

ऐसे मिला आइडिया
हाल ही जापान के एक शख्स ने ऐसा मास्क बनाया, जिसे देखकर लोग दंग हुए जा रहे हैं। इस मास्क को पहनने के बाद आपको कोई भी आसानी से नहीं पहचान सकता। यह बिल्कुल इंसान के चेहरे जैसा है। दरअसल, कोरोना वायरस के संकट से बचने के लिए जापान के रिटेलर को मुखौटा जैसा मास्क बनाने का आइडिया आया।

 

mask-1.jpg

ये मास्क काल्पनिक जीवन में होने का करता है एहसास
मास्क बनाने वाले शुहेई ओकावारा ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि वेनिस में मास्क की दुकानों पर शायद चेहरे खरीदे या बेचे नहीं जाते, लेकिन यह आपको काल्पनिक कहानियों में होने का एहसास कराता है। मुझे लगा कि वास्तव में ऐसा करना मजेदार होगा। इसके लिएव ओकावारा जिस शख्स के चेहरे का मास्क बनाते हैं उससे वह मोटी रकम ही लेते हैं।

 

mask-2.jpg

जापानी मॉल्डस के चेहरे वाले मास्क
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शुहेई ओकावारा किसी मॉडल को उसके चेहरे का मास्क बनाने के लिए 28 हजार 500 रूपए देते हैं। उन्होंने अपना पहला मॉडल 100 से ज्यादा मिले आवेदनों में से चुना था। बतौर ओकावारा इस प्रोजेक्ट की शुरुआत अक्टूबर में ही हो गई थी। उनका मानना है कि इस तरह के मास्क की डिमांड काफी ज्यादा होगी।

एक मास्क की कीमत 70 हजार रुपए
शुहेई ओकावारा के मुताबिक, इस तरह के फेस मास्क को अगले साल तक मार्केट में उतारा जाएगा। एक मास्क को खरीदने के लिए लोगों को 70 हजार रुपए तक चुकाने पड़ सकते हैं। सोशल मीडिया पर मास्क की तस्वीरें भी खूब वायरल हो रही है।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned