मजबूरी में शुरू की ऑनलाइन डेटिंग, आज कमाती है दिन के लाखों रुपये

जेसिका बार मेड के तौर पर और बच्चों की देखभाल करने वाली केयरर के रूप में काम करती थीं।
कई बार ऐसा होता था कि बच्चों को शाम का खाना भी नहीं मिल पाता था।

By: Shaitan Prajapat

Published: 11 Jan 2021, 03:18 PM IST

नई दिल्ली। इंसान को अपना पेट भरने के लिए कुछ ना कुछ करना ही पड़ता है। जरूरतें इंसान को कुछ भी करने के लिए मजबूर कर देती है। कुछ लोग दो वक्त की रोटी के लिए दिन रात कड़ी मेहनत करते है। वहीं कुछ लोग ऐसे ही है जो चंद मिनटों में लाखों रुपए कमा लेते है। आज आपको एक ऐसी ही महिला के बारे में बताने जा रहे है। हम बात कर रहे है इंग्लैंड के यॉर्क में रहने वाली 32 साल की जेसिका शॉ jessica shaw की। जेसिका अपनी पहली वाली नौकरी से अपनी जरूरतें पूरी नहीं कर पा रही थी। अब नई जॉस से वह प्रति मिनट 5 पाउंड यानी करीब 500 रुपए कमा रही है।

बहुत खराब थी आर्थिक स्थित
एक रिपार्ट के अनुसार, जेसिका शॉ 4 बच्चों की मां है, उनके 2 लड़के और 2 लड़कियां है। इनकी उम्र 4 से 15 साल के बीच है। पहले वह बार मेड के तौर पर और बच्चों की देखभाल करने वाली केयरर के रूप में काम करती थीं। लेकिन दौरान उनको बहुत कम पैसे मिलते थे, जिससे वह अपने बच्चों को नहीं पाल पा रही थीं। कई बार ऐसा होता था कि बच्चों को शाम का खाना भी नहीं मिल पाता था। इस दौरान उनकी हालत इतनी बहुत खराब थी कि वह नए कपड़े और खिलौने देने में भी असमर्थ थीं।

ऐसे आया आइडिया
कोरोना वायरस के चलते पहला लॉकडाउन लगा तब जेसिका को ऑनलाइन डेटिंग और वेब कैम फलर्टिंग के बारे में पता चला। इसके बाद उन्होंने इसके बारे में इंटरनेट पर रिसर्च किया और फिर इंटरनेट पर वेब कैम के जरिए अंजान लोगों से अंतरंग बातें करना शुरु कर दिया। धीरे-धीरे वो इस काम से अच्छे पैसे कमाने लगीं। उन्होंने एक मिनट का 5 पाउंड या 500 रुपये चार्ज करना शुरु कर दिया। इसके साथ ही शादीशुदा लोग भी उनसे जुड़ने लगे। कई युवा भी उनकी इस सेवाओं से जुड़ गए। इस काम के बाद जेसिका ने अपना पुराना काम छोड़ दिया। अब वह अच्छे पैसे कमा रही है और अपने बच्चों के लिए कई तोहफे भी दे रही है।

यह भी पढ़े :— रेत से चुटकियों में बना दिया शानदार जादुई महल, वीडियो देख हो जाएंगे हैरान

मैं कुछ गलत नहीं कर रही हूं
एक इंटरव्यू में जेसिका ने बताया कि अब यह उनका पेशा बन गया है। इससे वह अपने बच्चों की अब बेहतर ढंग से परवरिश कर रही है। कई रातों को मैं हजार पाउंड कमाती हूं तो कुछ रातों को उससे कम। कई बार मैं 5 हजार पाउंड (लगभग 5 लाख रुपये) एक रात में कमा लेती हूं। लोग मेरे बारे में जरूर कई प्रकार की बात करेंगे, लेकिन मैं ये अपने परिवार को पालने के लिए कर रही हूं। मैं कुछ गलत नहीं कर रही हूं। ये सब एक कंप्यूटर स्क्रीन के सामने होता है।

पहले बच्चों को खाना भी नहीं दे पाती थी
जेसिका ने आगे कहा कि मैं अपने बच्चों को पहले से बेहतर जिंदगी देने के लिए ऐसा कर रही हूं। मैं दो नौकरी कर रही थी और उसके बावजूद भी अपना घर नहीं चला पा रही थी। मैं सिंगल पैरेंट हूं इसलिए सब कुछ मुझे ही करना है। जेसिका ने कहा कि कई बार ऐसा होता था कि वो घर का किराया या बच्चों को खाना नहीं दे पाती थीं। उन्होंने कहा कि वो अपने परिवार के लिए कुछ भी कर सकती हैं। मैं इसे एक तरह से नौकरी ही मानती हूं। इसके जरिए मैं अपने बच्चों के बेहतर भविष्य दे सकती हूं।

Show More
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned