script

महिला ने कबाड़ी को गलती से पकड़ा दिए 5 लाख रुपये के गहने, फिर हुआ ये…

locationनई दिल्लीPublished: Nov 27, 2019 11:44:02 am

Submitted by:

Piyush Jayjan

महिला ने कबाड़ के अंदर छिपाएं थे गहने
कबाड़ी को रद्दी में मिले पांच लाख के गहने
लेकिन फिर भी कबाड़ी का ईमान नहीं डगमगाया

jewels2_2.jpeg

Jewellery

नई दिल्ली। तमिलनाडु के रसीपुरम में विग्नेश नगर में रहने वाली कलादेवी ने सफाई के दौरान गलती से कबाड़ीवाले को 5 लाख रुपये के गहने थमा दिए। लेकिन इसके बावजूद कबाड़ी का ईमान बिलकुल नहीं डगमगाया और उसकने पूरी ईमानदारी दिखाते हुए महिला को गहने वापस कर दिए।

एक इंग्लिश न्यूज पेपर की खबर के मुताबिक जब कबाड़ खरीदने वाला कबाड़ी चला गया तो महिला को अपनी गलती का एहसास हुआ। महिला ने कबाड़ के अंदर 5 लाख रुपये के जेवर छिपाए थे। जिसमें मंगलसूत्र, सोने की चूड़िया और डायमंड की अंगूठियां भी शामिल थीं।

untitled-13.jpg

महिला को जैसे की अपनी गलती का एहसास हुआ तो वो तुरंत कबाड़ी को खोजने के लिए निकल पड़ी। लेकिन काफी मशक्कत करने के बाद भी महिला कबाड़ीवाले को कहीं नहीं खोज पाई। ऐसे में महिला ने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराने का मन बना लिया।

महिला के शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच-पड़ताल की। इस दौरान पुलिस कबाड़ीवाले की पहचान करने में कामयाब रही। पुलिस ने जब कबाड़ी से जेवर के बारे में पूछा तो उसने तुरंत इस बात की हामी भर ली कि कलादेवी के घर की रद्दी में उसे सोने के जेवर मिले थे।

bigstock-211078105-copy.jpg

इस पूरे मामले पर कलादेवी ने पुलिस को बताया कि उसने चोरी के डर से अपने जेवर पुराने अखबारों में रखे थे। उन्होंने बताया कि चोर उनके इलाकों के कई घरों में चोरी कर चुके थे। इसलिए उन्हें भी इस बात का डर सता रहा था कि कहीं उनके गहने भी चोरी न हो जाएं।

इसलिए महिला ने अपने गहनों को रद्दी अखबारों के बीच छिपा दिया। खैर कबाड़ी ने बात को बिना घुमाएं ही 5 लाख के गहने कलादेवी को लौटा दिए। उसकी ईमानदारी से खुश होकर महिला ने कबाड़ी को ईनाम के रूप में 10 हजार रुपये भी दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो