इंजेक्शन लगवाकर बनवाई बाइसेप्स, हो गई ऐसी हालत, सर्जरी कर बचाई गई जान

पेट्रोलियम जेली इंजेक्शन का इस्तेमाल कर सुपरमैन बनाने की कोशिश की।
लेकिन यह शौक महंगा साबित हुआ और सर्जरी कर बचाई जान।

By: Shaitan Prajapat

Published: 07 Mar 2021, 10:35 AM IST

नई दिल्ली। हर कोई फिट रहना चाहता है। फिट रहने के लिए लोग अलग-अलग तरीके आजमाते हैं। कुछ लोग अपने फेवरेट स्टार से इंस्पायर होकर अच्छी बॉडी बनाना चाहते हैं। बॉडी बनाने के लिए कुछ लोग जिम में जमकर पसीना बहाते हैं वहीं कुछ लोग अपने खानपान का विशेष ख्याल रखते हैं। इनके अलावा कुछ लोग ऐसे भी हैं जो बाजार में बिकने वाले बॉडीबिल्डिंग प्रोडक्ट का इस्तेमाल भी करते हैं। कुछ लोग डॉक्टर की बिना सलाह पर इनका इस्तेमाल करके मुसिक मुसीबत में फंस जाते हैं। कई बार तो यह गलती उनकी जान पर बन आती है। एक ऐसा ही मामला रूस से सामने आया है।

सर्जरी कर बचाई गई जान
एक रिपोर्ट के अनुसार, 24 साल के बॉडीबिल्डर किरील टेरेशीन के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। उन्होंने पेट्रोलियम जेली इंजेक्शन का इस्तेमाल कर अपने आपको सुपरमैन बनाने की कोशिश की। लेकिन किरील को अपने इस शौक की भारी कीमत चुकानी पड़ रही है। खबरों के अनुसार, किरील को अब कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ा है। उनको डॉक्टर के पास जाना पड़ा और सर्जरी कर उसकी जान बचाई गई।

यह भी पढ़ें :— पत्नी की इस हरकत से परेशान था पति, चढ़ गया बिजली के खंभे पर और फिर...

 

20 साल की उम्र में लगा रहा था पेट्रोल जेली के इंजेक्शन
खबरों के अनुसार किरील 20 साल की उम्र में पेट्रोल जेली के इंजेक्शन लगाने शुरू कर दिया था। इससे उनके शरीर के बाकी हिस्सों पर भी जेली लगाना चाहता था। इससे पहले वह अपने बाइसेप्स पर लगाना शुरू कर दिया। लेकिन बाद में उनका परेशानियां आने लगी। किरील की इस समस्या के बारे में रूस के फुटबॉल स्टार की पत्नी एलाना को पता चला था। वह प्लास्टिक सर्जरी की वजह से नुकसान झेलने वाले लोगों की मदद करती हैं। बाद किरील की सर्जरी में मदद कराई थी।

जिंदगी की सबसे दर्दनाक सर्जरी
एक रिपोर्ट के अनुसार, किरील की एक सर्जरी पिछले साल की गई थी, जिसमें उसके हाथों से ऑयल और डेड मसल्स टिशूज निकाले गए थे। इस बॉडी बिल्डर के डोले 24 इंच के थे। पेट्रोलियम जेली के इस्तेमाल से उसके हाथों में दर्द होने लगा उसे बुखार भी रहने लगा था। इससे पहले वो अपना हाथ भी नहीं हिला पा रहे थे। सर्जरी उनकी डेड मसल्स निकाला गया। उन्होंने बताया कि ये सर्जरी उनकी लाइफ की सबसे दर्दनाक सर्जरी थी।

Show More
Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned