scriptपीएम मोदी का यह नया दोस्त एक रात में खर्च करता है 52 करोड़ रुपया, लाइफस्टाइल जान कर रह जाएंगे दंग | Know about pm modi new friend mohammed bin salman | Patrika News
अजब गजब

पीएम मोदी का यह नया दोस्त एक रात में खर्च करता है 52 करोड़ रुपया, लाइफस्टाइल जान कर रह जाएंगे दंग

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान हैं, जो बेहद लग्जरी भरी लाइफ जीने और अपनी दोस्ती के लिए जाने जाते हैं। अभी हाल में ही इन्होंने अपने जन्मदिन के मौके पर एक रात में ही 52 करोड़ रुपय खर्च किया था। खास बात यह है कि क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दोस्ती बढ़ाने की पेशकश की है।

Dec 04, 2018 / 04:16 pm

Neeraj Tiwari

Know about pm modi new friend mohammed bin salman

पीएम मोदी का यह नया दोस्त एक रात में खर्च करता है 52 करोड़ रुपया, लाइफस्टाइल जान कर रह जाएंगे दंग

नई दिल्ली। दुनिया में हर कोई अपने काम और लाइफस्टाइल के लिए जाना जाता है। ऐसा ही एक दोस्त भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिला है, जिसकी चर्चा इस समय सभी जगह हो रही है। ये शक्स कोई आम आदमी नहीं है, बल्कि ये सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान हैं, जो बेहद लग्जरी भरी लाइफ जीने और अपनी दोस्ती के लिए जाने जाते हैं। अभी हाल में ही इन्होंने अपने जन्मदिन के मौके पर एक रात में ही 52 करोड़ रुपय खर्च किया था। खास बात यह है कि क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दोस्ती बढ़ाने की पेशकश की है।

हालिया दौर में प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के चर्चा में रहने का एक कारण और भी है कि उन्होंने अपने नए दोस्त नरेंद्र मोदी को भरोसा दिलाया है कि वह भारत में तेल की कमी नहीं होने देंगे। ऐसे में शहजादे सलमान और मोदी की यह दोस्ती और आगे बढ़ती है तो भारत के काफी काम आ सकती है। आज के समय में शहजादे सलमान दुनिया का सबसे बड़ा तेल निर्यातक हैं और इसी कारण से उनकी दौलत भी काफी तेजी से बढ़ रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार 2017 तक उनके पास लगभग 200 खरब की दौलत थी।

विरासत में मिली थे बेपनाह दौलत

2015 में सऊदी शाह अब्दुल्लाह का 90 वर्ष की आयु में निधन होने के बाद शाह सलमान ने गद्दी संभाली थी। इसके दो साल बाद शाह अपने बेटे मोहम्मद बिन सलमान को क्राउन प्रिंस घोषित कर दिया। साथ ही, उन्हें प्रधानमंत्री भी घोषित कर दिया। ऐसे में पिता के किंग बनने के बाद उन्‍होंने तेजी के साथ देश की सत्‍ता पर अपनी पकड़ मजबूत की। सलमान के नाम पर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रम्‍प को उनके पहले विदेशी दौरे में सऊदी अरब बुलाने की उपलब्धि भी दर्ज है।

Home / Ajab Gajab / पीएम मोदी का यह नया दोस्त एक रात में खर्च करता है 52 करोड़ रुपया, लाइफस्टाइल जान कर रह जाएंगे दंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो