scriptबाप रे बाप ! इस एक फल की कीमत है 10 लाख रुपए, जानिए इसमें क्या है खास बात | know why this melon cost 10 lakh rupees per piece | Patrika News

बाप रे बाप ! इस एक फल की कीमत है 10 लाख रुपए, जानिए इसमें क्या है खास बात

locationनई दिल्लीPublished: Oct 28, 2020 06:01:56 pm

जानिए एक ऐसे महंगे फल के बारें जो एक नई लग्जरी कार की कीमत में बिकता है और कहां उगाया जाता है। इस फल का नाम क्या है और इसकी रियल कीमत क्या है। कीमत सुनकर एक बार आपके पैरों तले से जमीन खिसक जाएंगी….

fruits.jpg

आमतौर पर जहां लोग 400-500 रुपए किलो के फल खरीदने से कतराते हैं, वहीं सोचिए अगर कोई एक फल लाखों रुपए में बिक रहा हो तो आप क्या करोंगे। दुनिया में इतने महंगे-महंगे फल है कि मिडिल क्लास आदमी तो उन्हें देख ही समझता है कि मैंने फल खा लिया और अपने पेट पर हाथ फेर लेता हैं। क्योंकि यह एक सपने जैसा है और बड़े-बड़े अमीरों को भी उन फलों का खरीदने में पसीना आ जाता है। आज हम आपको दुनिया के एक ऐसे महंगे फल को लेकर बताने जा रहे हें, जिसकी महज कीमत मात्र सुनकर आपके पैरों तले से जमीन खिसक जाएगी।

धूप में पौधे बेचने वाले बुजुर्ग के लिए मसीहा बना ये बॉलीवुड स्टार, चंद घंटों में लोगों ने ऐसे बदल दी किस्मत

एक फल की कीमत 10 लाख रुपए
आपने शायद ही कभी सपने में सोचा होगा कि कोई एक फल की कीमत 10 लाख रुपए हो सकती है। भले आपको विश्वास हो या ना हो, पर यही सच है। इसका नाम है युबरी खरबूजा है। यह फल दुनिया के सबसे महंगे फलों में शुमार हैं। यह जापान में उगाया जाता है और वहीं पर बिकता भी है। क्योंकि जापान से बाहर इसका निर्यात बहुत कम ही होता है। इस खरबूजे को सूरज की रोशनी से दूर ग्रीन हाउस में उगाया जाता है। आपको जानकर हैरान होगी कि युबरी खरबूजे की एक जोड़ी की कीमत करीब 20 लाख रुपए है,यानी 10 लाख रुपए का एक खरबूजा।

OMG! छापा मारने गई टीम पर मुर्गे ने किया हमला, पुलिस अधिकारी की मौत

भारत में मिल जाते हैं 20 रुपए किलो
जहां जापान में एक युबरी खरबूजे की कीमत 10 रुपए होती है, वहीं भारत में गर्मियों के सीजन में एक किलो खरबूजा लगभग 20 रुपए तक मिल जाता है। जरा सोचिए अगर भारत में जापान की तरह महंगे खरबूजे पैदा होने लगे तो लोगों को खरबूजा खाने की बजाय उसे देखकर ही पेट को भरा हुआ समझने पर मजबूर होना पड़ेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो