scriptइस शहर में लोगों ने एक जानवर को दिया वोट, दिलाई जीत और चुना अपना प्रतिनिधि | lincoln goat become first animal mayor of this town | Patrika News

इस शहर में लोगों ने एक जानवर को दिया वोट, दिलाई जीत और चुना अपना प्रतिनिधि

Published: Mar 12, 2019 11:32:00 am

इस चुनाव में सारे ही प्रत्याशी जानवर थे।
कुल 16 प्रत्याशी जानवरों ने इन चुनावों में हिस्सा लिया था।

lincoln goat

इस शहर में लोगों ने एक जानवर को दिया वोट, दिलाई जीत और चुना अपना प्रतिनिधि

नई दिल्ली। अमेरिका के वर्मोन्ट में फेयर हैवेन टाउन के लोगों ने एक बकरी को मेयर पद का प्रत्याशी बनाया और उसे वोट देकर जीत भी दिलाई। मेयर बनी यह बकरी पालतू जानवर है जिसका नाम लिन्कोन है और वह मात्र 3 साल की है। लिन्कोन को पूरे एक साल के लिए मेयर बनाया गया है और अब से वह हर सरकारी काम और उद्घाटन कार्यक्रमों में बतौर चीफ गेस्ट शामिल होगी।
मेयर पद के लिए हुए इस चुनाव में कुल 16 पालतू जानवरों ने हिस्सा लिया था जिसमें से लिन्कोन बकरी ने 13 वोट के साथ जीत दर्ज की और दूसरे नंबर पर 10 वोटों के साथ सैम्मी नाम के कुत्ते ने जगह बनाई। इन दोनों के अलावा बाकी बचे सभी सभी कैंडिडेट को जनता ने कुल 30 वोट ही दिए।
यह भी पढ़ें

बस लाइट ऑन-ऑफ करने के मिल रहे 1 लाख 62 हजार रुपए महीना, इस रेलवे स्टेशन ने निकाली अनोखी भर्ती

फेयर हैवेन टाउन में लगभग 2500 लोग रहते हैं जिन्होनें वोट देकर एक जानवर को अपना प्रतिनिधि चुना है। फेयर हेवन टाउन में कोई इंसान मेयर ना होने की वजह से यहां के टाउन मैनेजर जोसेफ गंटर ही मेयर बनी बकरी का सारा प्रशासनिक काम संभालेंगे।
यह भी पढ़ें

मोना लीज़ा की पेंटिंग के कई रहस्यों में से यह रहस्य है सबसे अलग, एक चोर ने बना दिया था मशहूर

इस बारे में उनका कहना है कि उन्हे यह आइडिया मिशिगन राज्य से मिला जहां के अधिकारियों ने चंदा जुटाने के लिए जानवरों को अधिकारी बनाया। इसी के तहत उन्होने फैसला किया कि वे भी जानवरों की लोकप्रियता से टाउन के लिए चंदा जुटाने के काम करेंगे। टाउन मैनेजर को लगा कि स्थानीय प्लेग्राउंड के लिए फंड जुटाने का यह अच्छा तरीका हो सकता है जिससे अधिक लोगों को वोटिंग के लिए जोड़ा जा सकेगा और सामाजिक कामों के लिए चंदा इकट्ठा हो सकेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो