scriptइस शख्स के पास अपना कैंसर का इलाज करवाने के लिए नहीं थे पैसे, लेकिन अब बन गया करोड़पति | man batting cancer wins lottery on his last day | Patrika News

इस शख्स के पास अपना कैंसर का इलाज करवाने के लिए नहीं थे पैसे, लेकिन अब बन गया करोड़पति

locationनई दिल्लीPublished: Oct 30, 2019 04:53:47 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

अमेरिका का है मामला

cancer

नई दिल्ली: आज के दौर में अगर कोई बीमारी हो जाए, तो फिर इलाज में नाजाने कितनी मोटी रकम खर्च करनी पड़ती है और उसके बाद भी ठीक हो जाओ ये भी कुछ कहा नहीं जा सकता। ऐसी ही बीमारी है कैंसर, जो कि बहुत ही घातक बीमारी है। इसके इलाज में नाजाने कितने पैसे खर्च हो जाए। इसका तो अंदाजा भी लगाया नहीं जा सकता। लेकिन इसी से जुड़ी अमेरिका से एक ऐसी खबर सामने आई, जिसे कोई चमत्कार कहना गलत नहीं होगा।

cancer2.png

अमेरिका के उत्तरी कैरोलीना में रहने वाली रॉनी फोस्टर को कैंसर के इलाज में आर्थिक परेशानी उठानी पड़ी थी। उन्हें पेट का कैंसर है, जिसके लिए उन्हें कीमो थैरेपी करानी थी। लेकिन पैसों की तंगी के चलते वो नहीं कर पा रहे थे। रॉनी अपने इलाज में पैसा खर्च करते रहे। उनके पास बीमा भी था, लेकिन वो पैसे भी कम पड़ गए थे। लेकिन कहते हैं न कि किस्मत बदलते देर नहीं लगती। ऐसा ही रॉनी के साथ भी हुआ। एक दिन रॉनी घूमते हुए बेउलाविले के एक सुविधा स्टोर में रुके। यहां उन्होंने विन इट ऑन ‘स्क्रैच-ऑफ टिकट’ लॉटरी देखी और उसे खरीदा।

cancer1.png

इस लॉटर में रॉनी ने 5 डॉलर जीत लिए। ऐसे में उन्होंने अपना भाग्य अजमाने के लिए इस बार एक नहीं बल्कि, दो लॉटरी टिकट खरीदे। पहले टिकट में तो कुछ नहीं निकला, लेकिन दूसरे टिकट में उन्हें सारे शून्य दिखें। स्कैन काउंटर क्लर्क ने बताया कि आपने बहुत बड़ी रकम जीती है। इसके लिए आप लॉटरी मुख्याल जाएं। वहीं रॉनी जब मुख्यालन पहुंचे तो उन्हें पता चला कि उनकी 2 लाख डॉलर की लॉटरी लगी है। ऐसे में टैक्स कटने के बाद रॉनी के हाथ में 1 लाख 41 हजार 502 डॉयर यानि लगभग 1 करोड़ रुपये का जैकपॉट लगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो