script‘शहजाद’ के सपने में आते थे ‘भगवान श्रीराम’, फिर एक दिन पत्नी से हुई बहस और कर डाला ये काम | man converted in hindu from muslim after a dream about lord ram | Patrika News

‘शहजाद’ के सपने में आते थे ‘भगवान श्रीराम’, फिर एक दिन पत्नी से हुई बहस और कर डाला ये काम

locationनई दिल्लीPublished: Nov 02, 2018 12:24:35 pm

Submitted by:

Priya Singh

एक मुस्लिम धर्म के शख्स को पता नहीं क्या सूझा उसने अपनी पत्नी से झगड़ा कर ऐसा काम कर दिया जिसके बारे में सोचना थोड़ा मुश्किल है।

converted in hindu from muslim

‘शहजाद’ के सपने में आते थे ‘भगवान श्रीराम’, फिर एक दिन पत्नी से हुई बहस और कर डाला ये काम

नई दिल्ली। एक मुस्लिम धर्म के शख्स को पता नहीं क्या सूझा उसने अपनी पत्नी से झगड़ा कर ऐसा काम कर दिया जिसके बारे में सोचना थोड़ा मुश्किल है। शहजाद का कहना है कि उनके सपने में श्रीराम आए थे। इसके बाद उन्होंने हिंदू धर्म अपनाने की ठान ली। लेकिन उनके इस फैसले का उनकी पत्नी और बेटे ने समर्थन नहीं किया। शहजाद ने पत्नी और एक बेटे से भी धर्म परिवर्तन करने से इन्कार कर दिया। हालांकि, शहजाद ने अपने दुसरे बेटे के साथ अपना नाम भी अब बदल दिया है। नाम बदलने के तुरंत बाद ही उन्होंने पूजा पाठ करना शुरू कर दिया। और अब उनका कहना है कि, इस दीपावली वे लक्ष्मी-गणेश पूजन भी करेंगे। बता दें कि, शहजाद ने अपना नाम बदलकर अब संजू राणा रख लिया है।

सोचने वाली बात यह है कि, शामली के रहने वाले शहजाद (संजू) को आखिर ऐसा क्या सूझा कि उन्होंने धर्म परिवर्तन करने का इतना बड़ा फैसला ले लिया। इस बात को मानने में आपको भी थोड़ी मुश्किल हो रही होगी कि, आखिर सिर्फ सपने की वजह से कोई इतना बड़ा कदम कैसे उठा सकता है। लेकिन एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शहजाद (संजू) का कहना है कि, उनके पूर्वज सदियों पहले हिंदू धर्म को त्यागने के बाद मुस्लिम बन गए थे। इसके बाद भी उनकी आस्था हिंदू धर्म में रही। अब जब खुद भगवान श्री राम उनके सपने में आए तो उन्होंने बिना किसी भी दबाव तथा जोर जबरदती के इस्लाम धर्म को त्यागकर दोबारा हिंदू धर्म को अपना लिया है। संजू ने बताया कि, कुछ दिन पहले वे मनाली गए थे जहां उन्होंने एक प्राचीन मंदिर में उन्होंने मत्था टेका। कुछ दिन पहले उन्हें सपने में भगवान राम दिखाए दिए बस उसी के बाद उन्होंने ऐसा करने की ठानी।

 lord ram
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो