सिगरेट पीने वाले शख्स ने दान किए अपने फेफड़े, डॉक्टरों ने देखा तो बोले...

  • शख्स ने दान किए थे अपने शरीर के अंग
  • मामला हर किसी को हैरान कर रहा है

Prakash Chand Joshi

November, 2004:58 PM

नई दिल्ली: कहते हैं किसी की जिंदगी बचाने से बड़ा कोई अच्छा काम नहीं होता। लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया जहां डॉक्टरों ने फेफड़े लेने से ही मना कर दिया। डॉक्टर ने पहले कई टेस्ट किए, फिर ऑपरेशन किया, लेकिन जैसी ही उन्होंने फेफड़े देखें तो वो हैरान रह गए।

doctor1.png

नाना पाटेकर की मिमिक्री करने वाले दिव्यांग अशोक के बारे में ये बात जानते हैं आप? वीडियो देख इमोशनल हो जाएंगे आप

चीन ( China ) में एक शख्स ने मरने से पहले अपने अंग डोनेट कर दिए थे। वहीं डॉक्टर चेन इस पूरे मामले को देख रहे थे। उन्होंने जब फेफड़े लगाने के लिए निकाले तो पाया कि पूरी फेफड़े काले हो गए थे। वहीं डॉक्टर्स को मृत व्यक्ति के घरवालों से पता चला कि ये शख्स पिछले 30 सालों से धूम्रपान कर रहा था। वो चेन स्मोकर था। मतलब कि अगर एक बार शुरू हो जाए तो 3-4 सिगरेट पीकर ही मानता था।

doctor2.png

डॉक्टर्स ( Doctors ) ने बताया कि इन फेफड़ों को कोई यूज नहीं है। डॉक्टर के मुताबिक फेफड़ों का रंग हल्का गुलाबी होना चाहिए था, लेकिन ये पूरी तरह काले थे। इसलिए उन्होंने कहा कि इनका इस्तेमाल नहीं हो सकता। डॉक्टर ने इसका पूरा वीडियो बनाया ताकि लोग धूम्रपान छोड़ दें। वो वीडियो हम आपको इसलिए नहीं दिखा रहे क्योंकि वो आपको विचलित कर सकता है।

Show More
Prakash Chand Joshi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned