scriptसिर पर उगाए सींग और 453 पियर्सिंग कराकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, अब दिखता है ऐसा | man set guinness world record for most number of body modifications | Patrika News

सिर पर उगाए सींग और 453 पियर्सिंग कराकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, अब दिखता है ऐसा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 27, 2020 11:04:34 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

कहते है ना शौक बड़ी चीज है। हर किसी को अलग-अलग शौक होता है। किसी को महंगी चीजों का इस्तेमाल करना पसंद तो किसी को बढ़िया खाना खाने का शौक है। वहीं कुछ लोगों को अपने शरीर पर टैटू बनवाता है तो कोई पियसिंग करवाता है। लेकिन आप को एक ऐसे बंदे से मिलवाने जा रहे हैं जो अपने शरीर पर कई और 453 पियसिंग करवाया रखा है।

mask110_1.jpg

कहते है ना शौक बड़ी चीज है। हर किसी को अलग-अलग शौक होता है। किसी को महंगी चीजों का इस्तेमाल करना पसंद तो किसी को बढ़िया खाना खाने का शौक है। वहीं कुछ लोगों को अपने शरीर पर टैटू बनवाता है तो कोई पियसिंग करवाता है। लेकिन आप को एक ऐसे बंदे से मिलवाने जा रहे हैं जो अपने शरीर पर कई और 453 पियसिंग करवाया रखा है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस शख्स ने अपने सिर पर दो सींग भी उगवा रख है। दिखने में इस शख्स की शक्ल बहुत ही डरावनी है। हम बात कर रहे है जमर्नी के रॉल्फ बुचोलज की।

यह भी पढ़े :— दुनिया के सबसे खतरनाक आइलैंड: जहां हर पल मंडराती है मौत, कोई नहीं लौटा जिंदा

rolf_buchholz2.jpg

40 की उम्र में बनाया पहला टैटू
एक रिपोर्ट के अनुसार, 61 साल के रॉल्फ बुचोलज़ ने बॉडी मोडिफिकेशन का सफर 40 की उम्र से शुरू किया था। 40 की उम्र में उन्होंने अपनी बॉडी पर पहला टैटू बनाया और इसके साथ ही पियर्सिंग कराई। इसके बाद वह लगातार 20 साल तक उन्होंने अपने होंठ, भौं, नाक पर पियर्सिंग कराई। खुद को नया लुक देने के लिए इस बंदे ने अपने सिर पर दो छोटे सींग भी लगा लिए। अब हालत ऐसी है कि उसको पहचानना बहुत मुश्किल हो गया है। उनका चेहरा बहुत ही डरावना नजर आता है।

यह भी पढ़े :— इंजीनियर्स का कमाल, 7600 टन की 85 साल पुरानी बिल्डिंग को बिना तोड़े किया शिफ्ट

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज नाम
गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, रॉल्फ जर्मनी में एक टेलीकॉम कंपनी के लिए सूचना प्रौद्योगिकी में काम करता है। खबरों के अनुसार, रॉल्फ के शरीर में 516 से अधिक संशोधन हैं। उनका कहना है कि अभी तक उनकी बॉडी में कोई फेरबदल नहीं किया गया है। रॉल्फ कहते हैं कि बॉडी मोडिफिकेशन ने मुझे बाहरी रूप से बदला है। इसने मुझे नहीं बदला है, मैं अभी वही हूं।

ring11.jpg
देखकर लोग हो गए हैरान
रॉल्फ ने अपने लुक को बदलने के लिए 453 पियर्सिंग, टैटू और सबडर्मल प्रत्यारोपण किया है। साल 2010 में उन्हें गिनीज द्वारा शरीर के छेदों की सबसे अधिक संख्या वाले व्यक्ति के रूप में भी मान्यता दी गई थी। इसके बाद साल 2014 में दुबई एयरपोर्ट से वापस जाने के बाद उस पर लोगों की नजर पड़ी। होटल और एयरपोर्ट से निकले समय उनका यह बदला हुआ रूप देखकर लोग हैरान रह गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो