पहाड़ से गिरा व्यक्ति लेकिन हुआ ऐसा करिश्मा कि बच गई जान, जिसने सुना रहा गया चकित

  • एक यात्री चट्टान पर 100 फुट नीचे गिर गया लेकिन ऐसा कुछ करिश्मा हुआ कि उसकी जान बच गई।
  • वह व्यक्ति एक पहाड़ से टकरा गया था और क्लोज एज से ठीक पहले एक स्टॉप पर आ गया था।

By: Mahendra Yadav

Updated: 30 Dec 2020, 05:54 PM IST

कहते हैं कि भगवान जिसकी रक्षा करते हैं, उसे कोई हानि नहीं पहुंचा सकता। कई बार ऐसी घटनाएं हो जाती हैं, जिनमें किसी व्यक्ति का बचना मुश्किल होता है, लेकिन ऐसी घटनाओं में भी व्यक्ति कई बार बिल्कुल सुरक्षित बच निकलता है। ऐसी ही एक घटना संयुक्त राज्य अमरीका के उटाह में घटित हुई। इस घटना के बारे में जिसने सुना, आश्चर्यचकित रह गया। दरअसल, यहां पर्वत पर चढ़ने वाला एक यात्री चट्टान पर 100 फुट नीचे गिर गया लेकिन ऐसा कुछ करिश्मा हुआ कि उसकी जान बच गई।

5 घंटे तक लटका रहा
पहाड़ से गिरने के बाद वह व्यक्ति बीच में लटक गया। आश्चर्य की बात यह है वह व्यक्ति उस जगह पर पांच घंटे तक लटका रहा। साल्ट लेक सिटी फायर डिपार्टमेंट के अनुसार, 29 वर्षीय एक युवक एन्साइन पीक के पश्चिम में एक क्षेत्र में पैदल यात्रा कर रहा था। अग्निशमन विभाग ने ट्विटर पर वीडियो व फोटो पोस्ट कर बताया किएलएलसी फायर की हैवी रेस्क्यू टीम ने 29 साल के एक पुरुष को बचाया. वह 100 फीट से ज्यादा ऊंचाई पर पांच घंटे से लटका हुआ था।

फोन नीचे गिरने से नहीं कर पाया इमरजेंसी कॉल
फायर कैप्टन टोनी स्टोवे ने बताया कि वह व्यक्ति एक पहाड़ से टकरा गया था और क्लोज एज से ठीक पहले एक स्टॉप पर आ गया था। हालांकि इस दौरान उस व्यक्ति का फोन नीचे गिर गया। इस वजह से वह मदद के लिए किसी को कॉल नहीं कर पाया। ऐसे में वह बिना मदद के वहां लटका रहा। अधिकारियों के अनुसार, जब तक उसके पास मदद पहुंचती, तब तक वह चट्टान पर पांच घंटे से अधिक समय तक लटका रहा।

यह भी पढ़ें-इस शहर की सड़कों को हो गया था कैंसर, पूरा शहर कराना पड़ा था खाली, तोड़ दिए गए थे मकान और...

ऐसे बची जान
वह व्यक्ति पहाड़ पर लटका रहा। इस बीच व टॉर्च लहराकर इषारा करता रहा ताकि कोई उसे देख लें और उस तक मदद पहुंच जाए। इसके अलावा उसने अपने हथियार लहराए और तथा मदद के लिए जोर-जोर से चिल्लाया। काफी देर बाद उस व्यक्ति की आवाज को इस इलाके में रहने वाले बेघर लोगों के समूह ने सुना। उन बेघर लोगों के समूह में से किसी ने मदद के लिए 911 पर कॉल किया और घटना के बारे में बताया।

यह भी पढ़ें-फांसी पर लटकाने से पहले अपराधी के कान में क्या कहता है जल्लाद, यकीन नहीं होगा आपको

वीडियो हुआ वायरल
बेघर समूह के व्यक्तियों द्वारा 911 नंबर पर कॉल करने के बाद अग्निशमन विभाग उस व्यक्ति के पास पहुंचा। व्यक्ति को बचाते हुए का वीडियो भी सोषल मीडिया पा पोेस्ट किया गया। बचाव का यह वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें दमकलकर्मियों द्वारा फंसे हुए व्यक्ति को बचाते हुए दिखाया गया है। बताया जा रहा है कि उस व्यक्ति को बचाने में दो घंटे का समय लगा।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned