scriptट्रैफिक जाम से परेशान यह आदमी रोजाना नदी में तैर कर पहुंचता है ऑफिस | Man swims to office to avoid traffic jam | Patrika News

ट्रैफिक जाम से परेशान यह आदमी रोजाना नदी में तैर कर पहुंचता है ऑफिस

Published: Aug 09, 2017 02:23:00 pm

लोग अक्सर जाम से बचने के लिए छोटी गलियों का सहारा लेते हैं, लेकिन इस व्यक्ति ने तो नदी में उतरना ज्यादा मुनासिब समझा

man swims to office

man swims to office

 नई दिल्ली। लोग ऑफिस जाने के लिए कार, बाइक या पब्लिक ट्रांसपोर्ट का सहारा लेते हैं, लेकिन इस व्यक्ति का ऑफिस पहुंचने का तरीका आपको हैरान कर देगा। यही नहीं इसके ऐसा करने के पीछे की वजह और भी कमाल की है। लोग अक्सर जाम से बचने के लिए छोटी गलियों का सहारा लेते हैं, लेकिन इस व्यक्ति ने तो नदी में उतरना ज्यादा मुनासिब समझा। हालांकि उनके इस अनोखे रास्ते ने उन्हें दुनियाभर में लोकप्रिय जरूर कर दिया।
बड़ी संख्या में लोग अक्सर ही जाम में फंस जाते हैं और कहीं भी समय पर नहीं पहुंच पाते। खासकर बड़े शहरों में यह समस्या ज्रूादा होती है। इसके चलते ऑफिस में देरी से पहुंचना एक रुटीन सा हो जाता है। हालांकि जर्मनी के बेंजामिन डेविड ने ट्रैफिक जाम से बचने के लिए जो तरीका ढूंढा है वह कमाल का है। म्यूनिख शहर के रहने वो बेंजामिन डेविड के घर से ऑफिस के बीच इसार नदी के पुल पर काफी जाम लगा रहता है। इसकी वजह से उन्हें ऑफिस पहुंचने में देरी होती है।
डेविड ने इस जाम से बचने के लिए ऑफिस इसार नदी से होकर जाना शुरू कर दिया। इस दौरान वह १ मील तक तैरते हुए जाते हैं। हालांकि इस दौरान वह खुद की सुरक्षा और सामान की सुरक्षा का खास ख्याल रखते हैं। हर दिन घर से निकलने से पहले वे नदी का वॉटर लेवल चैक करते हैं। इसके बाद स्विमिंग कॉस्ट्यूम पहनते हैं और पैरों मेंं रबर के सेंडल पहनते हैं। जिससे कि कोई कंकड़ या कांच उनके पैर में न लगे।
सबसे खास बात यह है कि इस दौरान वह अपने लौपटॉप, मोबाइल, वॉच, सूट और जूतों आदि को वॉटरप्रूफ बैग में पैक कर पीठ पर बांध लेते हैं। इसके बाद आराम से तैरते हुए ऑफिस पहुंचते हैं। जाम से बचने के लिए इस आइडिया पर नदी के ऊपर बने पुल से गुजरने वाले लोग हंसते हैं, लेकिन इस वजह से वे टाइम पर ऑफिस पहुंच जाते हैं। वह भी बिना जाम में फंसे। डेविड का कहना है कि वह काफी समय से जाम से परेशान थे। घंटो वह जाम में फंसे रहते थे। ऐेस में उन्होंने पिछले दो सालों में यह अनोखा तरीका अपनाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो