script180 सालों तक जीना चाहता है ये शख्स, खर्च कर चुके है 7 करोड़, ऐसे रखे है खुद को फिट | Man Who Wants To Live For 180 Years Believes Skipping Breakfast Is Key | Patrika News

180 सालों तक जीना चाहता है ये शख्स, खर्च कर चुके है 7 करोड़, ऐसे रखे है खुद को फिट

locationनई दिल्लीPublished: Feb 03, 2021 04:05:43 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

डेव ने बताया कि खुद को फिट रखने के लिए उन्होंने अपनी दिनचर्या में कई प्रकार के बदलाव कर रखें है। वे गहरी नींद भी लेते रहते है। इसके साथ वे समय-समय पर कोल्ड थैरिपी भी करवाते रहते है।

Dave Asprey

Dave Asprey

नई दिल्ली। हर कोई खूबसूरत और जवां रहना और दिखना चाहता है। इसके लिए लोग कई प्रकार के जतन करते है। कई लोग जिम में जाकर खूब पसीना बहाते है तो वहीं, कुछ लोग अपने खान-पान में परिवर्तन करते है। ताकि वह अपने आप को फिट रख सकें। कई लोग ऐसे है जो खुद पर हजारों से लाखों रुपए खर्च करते है। कई लोग ऐसे भी जो लंबा जीना चाहते है। आज आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे जो 180 साल तक जीना चाहता है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस बंदे ने अपनी लॉग लाइफ के लिए एक, दो, तीन नहीं बल्कि 7 करोड़ रुपए खर्च कर चुके है। इस शख्स का नाम Dave Asprey है। डेव को लेकर दुनिया में कई तरह की बाते की जा रही है।


यह भी पढ़े :— इस युवक को देखकर महिलाएं होती है प्रेग्नेंट, एक साल में बने 23 बच्चों के पिता

7 करोड रुपए कर चुके है खर्च
एक रिपोर्ट के अनुसार, मिलियेनर डेव ने 180 सालों जीन की ख्वाहिश बनाकर पूरी दुनिया को हैरान कर दिया। सभी यह सोचने के लिए मजबूर हो गए कि आखिरकार ये कैसे संभव है। वे यंग रहने के लिए 10,00,000 डॉलर भारतीय मुद्रा के अनुसार करीब 7 करोड़ रुपए खर्च कर चुके है। वह लंबी उम्र जीने के राज को जानना चाहता है। इसलिए वह कई लोगों से मिल चुके है।


यह भी पढ़े :— पत्नी के लिए तैयार करवाया अनोखा बुके, 700 रुपए के प्याज का इस्तेमाल, देखकर हर कोई दंग

 

 

news2.jpg

ऐसे रखते है खुद को फिट
डेव ने बताया कि खुद को फिट रखने के लिए उन्होंने अपनी दिनचर्या में कई प्रकार के बदलाव कर रखें है। उन्होंने बताया कि वह समय-समय फास्ट रखते है। वह नित साइकिल चलाते है। वे गहरी नींद भी लेते रहते है। इसके साथ वे समय-समय पर कोल्ड थैरिपी भी करवाते रहते है। डेव के अनुसार, उनके ब्रेकफास्ट स्किप पर खास ध्यान देते है। वे कहते है कि फास्ट करने से शरीर में ज्यादा एनर्जी महसूस होती है। इससे आपका वजन भी कम होता है और यह स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा है। वे अब तक कई लोगों से राय ले चुके है। उनका मानना है कि लंबी जिंदगी के लिए वे कुछ भी करने के लिए तैयार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो