scriptशादीशुदा स्त्रियों को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये 2 काम, वरना पति पर मंडराने लगता है काल | married women should not do these mistakes | Patrika News

शादीशुदा स्त्रियों को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये 2 काम, वरना पति पर मंडराने लगता है काल

locationनई दिल्लीPublished: Sep 08, 2018 12:16:39 pm

Submitted by:

Priya Singh

आपको जानकारी के लिए बता दें कि, जाने अनजाने कभी-कभी स्त्रियों से कुछ ऐसी गलती हो जाती है जो उनके सुहाग पर सीधा असर करती हैं ऐसे में उन्हें कई परेशानियां झेलनी पड़ती हैं।

married women should not do these mistakes

शादीशुदा स्त्रियों को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये 2 काम, वरना पति पर मंडराने लगता है काल

नई दिल्ली। शास्त्र में दिए गए वचन हमारे जीवन पर बहुत महत्वपूर्ण प्रभाव डालते हैं। इनमें दिए गए कुछ उपाय और सुझाव हमारे जीवन की परेशानियों को दूर करते हैं। कई बातों को तो वैज्ञानिकों ने भी माना है की जो उपाय शास्त्रों में दिए जाते हैं वह विज्ञान की दृष्टि से सही होते हैं। आज हम आपको शास्त्रों में में लिखित महिलाओं के लिए कुछ ऐसे बहुमूल्य वचन बताने जा रहे हैं, जो जीवन भर उनके काम आते हैं और अच्छे सामाजिक जीवन के लिए बहुत जरूरी भी है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि, जाने अनजाने कभी-कभी स्त्रियों से कुछ ऐसी गलती हो जाती है जो उनके सुहाग पर सीधा असर करती हैं ऐसे में उन्हें कई परेशानियां झेलनी पड़ती हैं। जैसा की आप जानते हैं हर महिला के लिए मंगलसूत्र और सिंदूर उसका पहला सिंगार होता है। हर सुहागन अपने पति के नाम का मंगलसूत्र अपने गले में धारण करती है और अपने पति के नाम का सिंदूर अपनी मांग में लगाती है। ऐसा कभी नहीं होता कि वो इन दोनों शृंगार को करना भूल जाए, कुछ भी हो जाए वो इनमें से एक चीज़ ज़रूर धारण करती है।

married women should not do these mistakes


1- शास्त्रों के अनुसार महिलाओं को भूलकर भी टूटा हुआ मंगलसूत्र नहीं पहनना चाहिए इससे आपके पति के साथ कुछ अनहोनी हो सकती है। ऐसा ज़रूर होता है की हर मंगल सूत्र में काले रंग की मोतियां लगी होती हैं वह इसलिए पिरोयी जाती हैं ताकि उनके पति को कभी किसी की बुरी नज़र न लगे। इसके साथ आपको एक बात का भी ध्यान रखना होगा कि, महिलाओं को भूलकर भी किसी से सिंदूर या मंगलसूत्र मांग कर नहीं पहनना चाहिए यह अशुभ माना जाता है।


2- शस्त्रों के मुताबिक आपको यह जानकारी दे दें, कि पैसे ना होने की वजह से वह दूसरों से पैसे मांग कर मंगलसूत्र या सिंदूर खरीद लेती हैं लेकिन ऐसा करना उचित नहीं है, यह गलती भूलकर भी नहीं करनी चाहिए क्योंकि यह आपके पति के लिए मुसीबत ला सकता है इसलिए आप इन बातों का ध्यांन देना चाहिए।

married women should not do these mistakes
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो