scriptनहीं देखें होंगे ऐसे चोर! उड़ा ले गए रेल का पुल 56 टल लगा था स्टील | metal thieves steal 56 tonne in russia | Patrika News

नहीं देखें होंगे ऐसे चोर! उड़ा ले गए रेल का पुल 56 टल लगा था स्टील

Published: Jun 06, 2019 04:38:04 pm

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

मामला सबको हैरान कर रहा है
रूस का है मामला
पुलिस कर रही है छानबीन

railway bridge

नहीं देखें होंगे ऐसे चोर! उड़ा ले गए रेल का पुल 56 टल लगा था स्टील

नई दिल्ली: आप अपनी मेहनत की कमाई को संभालकर रखते हैं ताकि कोई चोर उस पर अपनी बुरी नजर न डाल सके। लेकिन कई बार ये चोर किसी व्यक्ति की मेहनत की कमाई पर नहीं, बल्कि सरकार की चीजों पर ही हाथ साफ कर देते हैं। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि जो मामला सामने आया है उसमें चोरों ने रेल का पुल ही चोरी कर लिया। चौंकिए मत ऐसा सच में हुआ है रूस ( Russia ) में। जहां चोर रेल का पुल ही चोरी करके ले गए।

 

railway bridge

पूरा पुल चोरी कर ले गए चोर

मामला रूस का है। यहां एक रेल ( train ) का पुल था जो कि स्टील का था। ये पुल Murmansk में स्थित है। ये पुल 23 मीटर लंबा था और इसमें 56 टन स्टील लगा हुआ था। लेकिन यहां के चोर थोड़ा अलग निकले। उन्होंने इस पुल को ही चोरी कर लिया यानि कि चोर 56 टन स्टील लेकर नौ दो ग्यारह हो गए और किसी को पता ही नहीं चला। वहीं मामला पुलिस में पहुंचा। Kirovsk पुलिस स्टेशन में किसी ने इस मामले को लेकर शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस को आंशका है कि इस स्टील की चोरी इसके मालिकों ने ही करवाई है। हालांकि, अभी पुलिस खुलकर कुछ भी नहीं कह रही है।

railway bridge

लोकल लोगों को भी नहीं चला पता

सबसे हैरान करने वाली बात तो ये है कि रेल का पूरा का पूरा पुल चोरी हो गया, लेकिन यहां के लोकल लोगों को इस बात का पता ही नहीं चला। वहीं पुलिस की मानें तो पहले धीरे-धीरे पुल के सारे मैटल को पानी में नीचे खींचा गया होगा और इसके बाद इसके टुकड़े-टुकड़े कर दिए होंगे। इसके बाद चोर यहां से इस स्टील को ले गए होंगे। वहीं पुलिस चौरों की तलाश में है। गौरतलब, है कि कई तरह की चोरी के मामले सामने आते हैं, लेकिन पुल चोरी का ये अजीब मामला सबको हैरान कर रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो