2 हज़ार करोड़ के ईनाम वाला लॉटरी टिकट गुमा बैठा यह युवक, जो लग गया एक अजनबी के हाथ

2 हज़ार करोड़ के ईनाम वाला लॉटरी टिकट गुमा बैठा यह युवक, जो लग गया एक अजनबी के हाथ

Nitin Sharma | Publish: Mar, 12 2019 01:23:16 PM (IST) | Updated: Mar, 12 2019 01:32:35 PM (IST) अजब गजब

  • लॉटरी की दुकान पर ही माइकल ने छोड़ दिया था टिकट।
  • घर पहुँचकर पता लगा कि टिकट ग़ायब हो चुका था।

नई दिल्ली। अमेरिका के न्यूजर्सी स्थित फिल्सबर्ग शहर के रहने वाले माइकल जे वियरस्की पिछले 15 सालों से बेरोज़गारी थे। माइकल का तलाक हो चुका था लेकिन बेरोज़गारी के कारण पैसों के लिए वह अपनी पूर्व पत्नी पर आश्रित थे। माइकल पार्ट टाइम काम करके थोड़ा बहुत कमा लेते थे लेकिन इससे उनका खर्चा नहीं चलता था। माइकल ने लॉटरी निकलने से एक दिन पहले ही लॉटरी का यह टिकट ख़रीदा था लेकिन फोन पर व्यस्त होने के कारण जल्दबाजी में पैसे दिए और टिकट वहीं दुकान की टेबल पर छोड़कर चले गए। माइकल जब घर पहुंचे तो उनकी जेब से टिकट ग़ायब था उन्होने अच्छे से तलाश किया लेकिन वह टिकट नहीं मिला। टिकट ढूंढने की आखिरी कोशिश में माइकल ने लॉटरी की दुकान पर जाकर पूछताछ की तो दुकानदार ने बताया कि वह टिकट तो किसी अजनबी के हाथ लगा था।

यह भी पढ़ें- इस शहर में लोगों ने एक जानवर को दिया वोट, दिलाई जीत और चुना अपना प्रतिनिधि

हालांकि उस अजनबी ने ईमानदारी का परिचय देते हुए करोड़ों रूपए की लॉटरी का टिकट दुकानदार को लौटा दिया था। माइकल को टिकट देने से पहले उनसे लंबी पूछताछ की गई जिसके बाद उन्हे वह टिकट लौटाया गया। माइकल का कहना था कि उन्हे वह टिकट उसी दिन वापिस मिला जिस दिन लकी ड्रा निकलना था। माइकल को 27 करोड़ डॉलर यानी की करीब 2 हजार करोड़ रुपए की लॉटरी लगी थी जिसके बारे में उन्हे लॉटरी निकलने के दो दिन बाद में पता चला। माइकल को लॉटरी निकलने के बारे में उनकी मां की दोस्त ने जानकारी दी थी। लॉटरी के टिकट में माइकल को 27 करोड़ डॉलर का ईनाम लगा था जिसके बारे में जानकर उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

उस अजनबी की ईमानदारी और दरियादिली के कारण ही आज माइकल अरबपति बने हैं अगर वह व्यक्ति टिकट ना लौटाता तो लॉटरी के ईनाम का सारा पैसा उसे ही मिलता।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned