scriptनीम के पेड़ से निकलने लगा मीठा दूध, लोग शीतला माता का वास समझ करने लगे पूजा | Milk Comes Out From a Neem Tree in Jharkhand,People called it Miracle | Patrika News

नीम के पेड़ से निकलने लगा मीठा दूध, लोग शीतला माता का वास समझ करने लगे पूजा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2020 10:44:20 am

Submitted by:

Soma Roy

Neem Tree : झारखंड के रामगढ़ में घटी ये अनोखी घटना
पेड़ के पास मौजूद है एक प्राचीन शिव मंदिर

Neem Tree

milk come out from Neem Tree

नई दिल्ली। दुनिया भले ही 21वीं सदी में जी रही हो, लेकिन अंधविश्वास का मायाजाल अभी भी फैला हुआ है। तभी झारखंड (Jharkhand) के रामगढ़ में एक अनोखी घटना देखने को मिली। जहां एक नीम के पेड़ (neem tree) से अचानक मीठा दूध निकलने लगा। लोग इसे भगवान का चमत्कार (miracle) मानकर पूजा करने लगे।
बताया जाता है कि रामगढ़ जिले की भुरकुंडा पोड़ा गांव में एक शिव मंदिर है। वहीं पास में एक नीम का पेड़ है। लोगों ने इससे दूध की धारा निकलते हुए देखी और इसे भगवान का प्रसाद (prasad) मानकर ग्रहण करना शुरू कर दिया। वहीं पेड़ के नीचे पूजा पाठ करने वालों की भीड़ लग गई।
devi.jpg
इस अद्भुत घटना को देखने के लिए आस-पास के इलाके के लोग भी इकट्ठा हो गए। कई लोग नीम के पेड़ से निकल रहे दूध को भरकर घर ले जाने लगे। लोगों का मानना है कि ये दूध काफी चमत्कारिक है इससे रोगों से मुक्ति मिल सकती है। यह शीलता देवी मां का चमत्कार है जो नीम के पेड़ से मीठा दूध निकल रहा है। पेड़ के पास में स्थित शिव मंदिर के पुजारी के अनुसार ऐसी घटना का होना वाकई चमत्कार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो