पैसा बचाने के लिये यह करोड़पति महिला करती है ऐसी काम,जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान!

  • एमी (Aimee) के पास हैं करोड़ों रुपये
  • करोड़पति अमेरिकी महिला खाती है बिल्ली का खाना

By: Pratibha Tripathi

Published: 30 Jan 2021, 10:19 PM IST

नई दिल्ली। हर किसी की ख्वाइश होती है कि वो इतना पैसा कमाए कि अपनी जिंदगी पूरी शानशौकत के साथ जीए। आलीशान घर के सामने लग्जरी गाड़ी (Luxury Car) खड़ी रहे। घर में नौकर-चाकर होने के साथ ठाठ की जिंदगी हो, और इन्ही सपनों को पूरा करने के लिये लोग जी जान(Hard Work) से मेहनत करते है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते है कि जिनके पास इतनी दौलत होने के बाद भी ऐसी जिंदगी जीते है जिसे जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान।

टीवी शो में महिला ने किए चौंकाने वाले खुलासे

अमेरिका (America) के लास वेगास (Las Vegas) में रहने वाली एमी एलिजाबेथ (Aimee Elizabeth) नामक एक महिला के पास करोड़ों रुपये हैं.। लेकिन आज भी वो आज की चीजों से दूर है। अभी हाल ही में वो एक एक टीवी शो (TV Show) में गेस्ट के रूप में आई। इस दौरान उन्होंने खुद से जुड़ी कुछ ऐसी चीजों का खुलासा किया, जिन्हें सुनकर हर कोई हैरान रह गया।

यह भी पढ़ें- राष्ट्रपिता Mahatma Gandhi की खून से लथपथ चीजें ब्रिटेन में हुई नीलाम, वसीयत से लेकर चप्पल तक,करोड़ों में गई ये चीजें

बिल्ली का खाना खाती है करो़ड़पति एमी एलिजाबेथ

एमी एलिजाबेथ (Aimee Elizabeth) ने टीवी शो में बताया कि वो कभी भी पैसों की फिजूलखर्ची नहीं करती हैं। घर के खर्चे को कम करने के लिए वो कई बार बिल्ली का खाना (Cat Food) तक खा लेती है इतना हरी नही घर पर आए लोगों को भी वो इस खाने को खिला चुकी है। एमी एलिजाबेथ 38 करोड़ रुपयों की मालकिन हैं।

खर्चों को कम कर 1 करोड़ से ज्यादा की करती है सेविंग

महीने में पैसा ज्यादा खर्च ना हो, इसके लिये सभी खर्चों को कम करके एलिजाबेथ मात्र 72 हजार रुपये से ज्यादा का खर्च नहीं करती हैं और की भी समान नही लेती। ऐसा करने से रोज लगभग 80 डॉलर की बचत हो जाती है। इतनी बचत करके वो साल में 1 करोड़ 45 लाख रुपये की सेविंग कर लेती हैं।

मेहमानों को भी खिलाती हैं बिल्ली का खाना

50 वर्षीय एमी एलिजाबेथ (Aimee Elizabeth) ने टीवी शो में बताया कि उनकी बिल्ली (Cat Food) को लाइट ग्रेवी में चिकन (Chicken) और टूना खाने का बेहद शौक है जब वो इन चीजों को नही खा पाती है तो वो अपने मेहमानों को इसे सर्व कर देती है। ऐसा उन्होने कई बार किया है। एमी ने कहा कि लोगों को भले ही बिल्ली का खाना खाने में अजीब (Weird Food) लग सकता है लेकिन इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता है क्योंकि ऐसा करने से पैसे बचते हैं.।

17 साल पुरानी कार में सफर करती है महिला

एमी एलिजाबेथ (Aimee Elizabeth) भले ही करोड़ों की मालकिन हों लेकिन वे आज भी 17 साल पुरानी कार (Old Car) से सफर करती हैं. उनका कहना है कि पुरानी कार से सफर करने में ज्यादा समय लगता है लेकिन इससे उनके रुपयों की काफी हचत (Saving) कर लेती हैं।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned