scriptमहीनों से ऐसे डिब्बे में बच्चे को लंच दे रही थी महिला, खोलकर देखा तो भयानक नज़ारा देख उड़े होश | mom finds disgusting mold inside kids lunch box | Patrika News

महीनों से ऐसे डिब्बे में बच्चे को लंच दे रही थी महिला, खोलकर देखा तो भयानक नज़ारा देख उड़े होश

Published: Aug 24, 2018 11:16:57 am

Submitted by:

Sunil Chaurasia

ग्रेस ने टिफिन बॉक्स के अंदर का ऐसा भयानक नज़ारा देख दोनों ही कंपनियों से संपर्क किया और पूरे मामले की जानकारी दी।

tiffin

महीनों से ऐसे डिब्बे में बच्चे को लंच दे रही थी महिला, खोलकर देखा तो भयानक नज़ारा देख उड़े होश

नई दिल्ली। ये खबर उन सभी अभिभावकों के लिए बेहद ज़रूरी है, जिनके छोटे बच्चे स्कूल में पढ़ते हैं। हमने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि यदि आपके भी छोटे बच्चे हैं, जिन्हें आप स्कूल के लिए गरमा-गरम लंच तैयार करके देती हैं। दरअसल, Grace Bollen नाम की एक महिला ने सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर एक भयानक पोस्ट साझा की है। ग्रेस ने फेसबुक पर अपने बच्चे के टिफिन बॉक्स की कुछ तस्वीरें अपलोड की हैं, जिन्हें देखने के बाद आपका मन भी काफी खराब हो जाएगा। ग्रेस ने बताया कि वे अपने बच्चे को स्कूल लंच को प्लास्टिक के टिफिन बॉक्स में पैक करके देती थीं। ग्रेस ने बच्चे के लिए दो टिफिन बॉक्स लिए थे, एक हरा था तो वहीं दूसरा नीले रंग का था।
अभी कुछ ही दिन पहले ग्रेस ने जब टिफिन बॉक्स के एक ऐसे हिस्से को खोला, जो उन्होंने पहले कभी नहीं खोला था। प्लास्टिक से बने उस टिफिन बॉक्स का एक हिस्सा ढक्कननुमा था, जिसे खोलने के बाद ग्रेस के होश उड़ गए। ग्रेस ने देखा कि उस ढक्कन के अंदर का हिस्सा बेहद ही गंदे दिखने वाला हरे रंग के फफूंद से ढका हुआ था। ग्रेस ने बताया कि उन्होंने ये दोनों बॉक्स अलग-अलग कंपनी के हैं। एक 9 महीने पुराना था तो दूसरा 12 महीने पुराना हो चुका था। ग्रेस ने टिफिन बॉक्स के अंदर का ऐसा भयानक नज़ारा देख दोनों ही कंपनियों से संपर्क किया और पूरे मामले की जानकारी दी।
दोनों ही कंपनियां मामले की गंभीरता को देखते हुए लगातार ग्रेस के साथ संपर्क में है और कमियों को सुधारने पर काम कर रही हैं। टिफिन बॉक्स बनाने वाली कंपनियों ने कहा कि वे ऐसे बॉक्स बनाने का डिज़ाइन तैयार कर रहे हैं जो पूरी तरह से वॉटर टाइट हो। ताकि उनमें पानी जाने का कोई रास्ता ही न हो।
ग्रेस ने टिफिन बॉक्स की कुछ तस्वीरें फेसबुक पर शेयर कर तमाम अभिभावकों से अपील की है कि वे बच्चों के लिए ऐसे टिफिन बॉक्स न खरीदें, जिनके सभी हिस्सों की अच्छे से सफाई करने में दिक्कत हो। ग्रेस ने बताया कि बॉक्स के अंदर फफूंद की परत बन गई थी, जो उनके बच्चे के लंच को खराब बना रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो