scriptऐसी जगह जहां की घास भी है आदमखोर, जो एक बार गया वापस नहीं आया | most dangerous spots in georgia | Patrika News

ऐसी जगह जहां की घास भी है आदमखोर, जो एक बार गया वापस नहीं आया

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2018 04:22:03 pm

Submitted by:

Priya Singh

आपको शायद नहीं पाता होगा लेकिन हम आपको बता दें दुनियाभर में कुछ खतरनाक जगहों में आज भी लोगों को जाने की मनाही है।

most dangerous spots in georgia

ऐसी जगह जहां की घास भी है आदमखोर, जो एक बार गया वापस नहीं आया

नई दिल्ली। आजकल हर कोई रोमांचक जीवन जीना चाहता है लेकिन साथ ही साथ हम में से हर कोई ऐसी जगहों पर रहना या घूमाना पसंद करता है जो सुरक्षित भी हों लेकिन इस धरती पर बहुत सी ऐसी जगह हैं जो इंसानों सही नहीं मानी जाती हैं। ऐसी जगहों पर जो लोग जाते हैं उनके जीवन पर हमेशा खतरा मंडराता है। आपको शायद नहीं पाता होगा लेकिन हम आपको बता दें दुनियाभर में कुछ खतरनाक जगहों में आज भी लोगों को जाने की मनाही है। आज हम आपको जॉर्जिया के उस जंगल के बारे में बताने जा रहे हैं जहां परभक्षी घास से लेकर जहरीले जीवों का राज है यहां का वतावरण ऐसा है कि हर एक कदम पर मानों मौत आपको इंतजार कर रही हो।

जॉर्जिया के सबसे खतरनाक जंगल ओकफेनोकी की। ओकफेनोकी स्वाम्प के नाम से फेमस इस जगह पर इंसानों के जाने की मनाही क्योंकि यह उनकी मौत की वजह भी बन सकती है। ओकफेनोकी दलदल जॉर्जिया की ऐसी जगह है जहां घास भी इंसानों की जान ले सकती है। इन सब वजहों से लोग यहां आने से पहले अपना रास्ता बदल लेते हैं। इस जगह को लोग कांपती धरती भी कहते हैं।

most dangerous spots in georgia

कभी इस जंगल में कुछ घर हुआ करते थे इस पांस घास से उन मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। यह एक तरीके की परभक्षी घास है। जॉर्जिया स्टेट में स्थित ओकफेनोकी दलदल में हजारों साल से पांस नाम की घास फैल रही है। इस जंगल में सिर्फ यह घास ही इंसानों के लिए खतरा नहीं है। यहां इस परभक्षी घास के अलावा भी ऐसे बहुत से जहरीले जीव हैं जिनका डर आज भी लोगों को इस जगह से अपना रास्ता बदलने पर मजबूर कर देता है।ओकफेनोकी दलदल में विशेले सांप, कीड़े मकोड़े, मेंढ़क और जहरीले मच्छरों समेत हजारों की संख्या में मगरमच्छों का आतंक है। जो इंसानों के लिए बेहद खतरनाक हैं।

most dangerous spots in georgia
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो