scriptयह है दुनिया का सबसे महंगा लिप आर्ट, होठों पर लगाए गए 3.78 करोड़ रुपए के 126 हीरे | Most valuable lip art by Rosendorff Diamond Jewellers | Patrika News

यह है दुनिया का सबसे महंगा लिप आर्ट, होठों पर लगाए गए 3.78 करोड़ रुपए के 126 हीरे

locationनई दिल्लीPublished: Jan 25, 2019 02:51:02 pm

Submitted by:

Arijita Sen

मॉडल के होठों पर 3.78 करोड़ रुपए के हीरे लगाए गए

Most valuable lip art by Rosendorff Diamond Jewellers

यह है दुनिया का सबसे महंगा लिप आर्ट, होठों पर लगाए गए 3.78 करोड़ रुपए के 126 हीरे

नई दिल्ली। जमाना जैसे जैसे आगे बढ़ रहा है वैसे वैसे हर एक चीज में बदलाव हो रहा है। इंसान की वेश-भूषा, खान-पान, उठने-बैठने का अंदाज और साथ में मेकअप में भी तरह-तरह के एक्सपेरीमेंट्स किए जा रहे हैं।

जैसा कि आप जानते ही हैं कि आजकल महिलाओं में तरह-तरह के आर्ट फेमस हैं जैसे कि नेल आर्ट, लिप आर्ट इत्यादि। इसी क्षेत्र में एक कलाकार ने रिकॉर्ड कायम किया है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के पर्थ में रॉजेंड्रॉफ डायमंड ज्वेलर्स ने एक मॉडल के होठों पर 3.78 करोड़ रुपए यानी कि 757,975 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर के हीरे लगवाकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया है।

 

Most valuable <a  href=
lip art ” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/01/25/87_4034089-m.jpg”>

दरअसल रॉजेंड्रॉफ डायमंड ज्वेलर्स ने अपने 50वें सालगिरह के मौके पर इस रिकॉर्ड को कायम किया है। इसे क्लेर नामक एक कलाकार ने बनाया है। मेकअप आर्टिस्ट क्लेर मैक ने सबसे पहले मॉडल के होठों पर ब्लैक मैट लिपस्टिक को अप्लाई किया और इसके बाद गोंद के सहारे होठों पर 126 हीरे लगाए। इन हीरों को 22.92 कैरेट का बताया जा रहा है।

इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि को ध्यान में रखते हुए पुलिस के एक दल को तैनात किया गया। लिप आर्ट की प्रदर्शनी के बाद रॉजेंड्रॉफ ने खुद मॉडल के होठों से सारे डायमंड निकाले। इस पूरे लिप आर्ट को बनाने में मेकअप आर्टिस्ट क्लेर मैक को ढाई घंटों का वक्त लगा और इसे रिमूव करने में भी रॉजेंड्रॉफ को बहुत टाइम लगा।

जानकारी के लिए बता दें कि रॉजेंड्रॉफ डायमंड ज्वेलर्स तौर पर मशहूर है। साल 1963 में इस कंपनी की स्थापना की गई थी।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो