सावधान! इस डरावने जंगल में कभी ना जाना, नहीं तो फिर होगा मौत से सामना…

  • कई लोग गायब हो चुके हैं इस जंगल में
  • लोग यहां जाने से बिल्कुल डरते हैं

Prakash Chand Joshi

November, 1401:53 PM

नई दिल्ली: शायद ही कोई ऐसा हो जो शहरों की दौड़ती-भागती जिंदगी से परेशान न हो। ऐसे में हर कोई चाहता है कि वो ऐसी जगह जाए, जहां पर शांति हो पेड़-पौधे हो, हरियाली हो आदि। लेकिन क्या आप जानते हैं जिन जगहों पर हम शांति और सुकुन के पल ढूंढने जाते हैं। वहां ऐसी डरावनी जगह भी हैं जो हमारे लिए नुकसान भरी हो सकती है। ऐसी ही जगह के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

forest1.png

पहले 14 नहीं 20 नवंबर को मनाया जाता था बाल दिवस, लेकिन फिर ऐसे बदल गई तारीख

सैकड़ों लोग हो गए गायब!

ये जगह है रोमानिया के ट्रांसल्वेनिया प्रांत में। 'होया बस्यू' नाम का ये जंगल दुनिया का सबसे डरावना जंगल ( forest ) माना जाता है। यहां जिस तरह की रहस्यमयी घटनाएं घटती हैं, इसके कारण ही लोग इसे 'रोमानिया या ट्रांसल्वेनिया का बरमूडा ट्राएंगल' कहते हैं। ये डरावना जंगल क्लुज काउंटी में स्थित है, जो कि क्लुज-नेपोका शहर के पश्चिम में है। ये लगभग 700 एकड़ में है। सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि यहां सैकड़ों लोग लापता हो गए हैं, जिनका आजतक कुछ पता ही नहीं चला।

forest2.png

जंगल में हैं भूत-प्रेत?

इस जंगल में पेड़ मुड़े हुए और टेढ़े-मेढ़े दिखाई देते हैं, जो दिन के उजाले में भी बेहद ही डरावने लगते हैं। इस जगह को लोग यूएफओ (उड़नतस्तरी) और भूत-प्रेतों से भी जोड़कर देखते हैं। इसके अलावा कहा जाता है कि यहां कई लोग रहस्यमयी तरीके से गायब भी हो चुके हैं। ये जगह चर्चा में तब ज्यादा आई जब इस क्षेत्र में एक चरवाहा लापता हो गया था। सदियों पुरानी किवदंती के अनुसार, वह आदमी जंगल में जाते ही रहस्यमयी तरीके से गायब हो गया था। हैरानी की बात तो ये थी कि उस समय उसके साथ 200 भेड़ें भी थीं। यही नहीं कुछ साल पहले एक सैन्य तकनीशियन ने दावा किया था कि उसने एक उड़नतस्तरी भी देखी थी।

forest3.png

चली गई थी याददाश्त

साल 1968 में भी एमिल बरनिया नाम के एक शख्स ने यहां आसमान में एक अलौकिक शरीर को देखने का दावा किया था। यहां घूमने आने वाले कुछ पर्यटकों ने भी कुछ इसी तरह की घटनाओं का जिक्र किया है। साल 1870 में पास के ही गांव में रहने वाले एक किसान की बेटी गलती से जंगल में चली गई और 5 साल बाद लौटकर आई, लेकिन उसकी याददाश्त पूरी तरह जा चुकी थी। लोगों के मुताबिक, इस जंगल में रहस्यमयी शक्तियों का वास है। साथ ही लोग कहते हैं कि उन्हें यहां अजीब सी आवाजें भी सुनाई देती है। यहां लोग जाना तो बहुत दूर की बात पांव तक नहीं रखना चाहते।

Show More
Prakash Chand Joshi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned