scriptइस शिव मंदिर में पूजा करने से खौफ खाते हैं लोग, बेहद डरावना है रहस्य | mysterious temple in uttrakhand haunts people | Patrika News

इस शिव मंदिर में पूजा करने से खौफ खाते हैं लोग, बेहद डरावना है रहस्य

Published: Jun 02, 2018 07:41:40 am

Submitted by:

Vineet Singh

आज हम आपको ऐसे एक मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने आप में अनोखा है

weird temple

इस शिव मंदिर में पूजा करने से खौफ खाते हैं लोग, बेहद डरावना है रहस्य

नई दिल्ली: भारत में जितने भी मंदिर बने हुए हैं वो सभी अपने आप में ख़ास हैं लेकिन इन सभी में कुछ मंदिर ऐसे हैं जिनके साथ कोई रहस्य जुड़ा हुआ है। इन मंदिरों के दर्शन करने के लिए भारी संख्या में लोग आते हैं। आज हम आपको ऐसे एक मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने आप में अनोखा है क्योंकि यहां पूजा-अर्चना करने में लोगों को डर लगता है। इस वजह से यहां पर लोग आते तो जरूर हैं लेकिन इसकी पूजा नहीं करते हैं।
दरअसल जिस मंदिर की हम बात कर रहे हैं वो उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में स्थित है। यह एक शिव मंदिर है जिसमें लोग आस्था तो जरूर रखते हैं लेकिन यहां पर पूजा अर्चना करने से कतराते हैं। लोगों का मानना है कि अगर वो यहां पर पूजा अर्चना करेंगे तो उनका बुरा होना शुरू हो जाएगा। यही वजह है कि यहां के स्थानीय निवासी इस मंदिर से दूरी बनाकर रखते हैं।
यह मंदिर उत्तराखण्ड में पिथौरागढ़ कस्बे से 6 किलोमीटर दूर ग्राम सभा बल्तिर में मौजूद है। इस मंदिर से एक लोक कथा जुडी हुई है जिसकी वजह से लोग यहां आने से खौफ खाते हैं। दरअसल जिस शख्स ने इस मंदिर को बनाया था अचानक उसका हाथ खराब हो गया लेकिन इसके बाद भी वो मूर्ती बनाना चाहता था लेकिन लोगों ने उसे ऐसा करने से मन कर दिया। इस बात से नाराज होकर इस शख्स ने रातो रात एक शिवलिंग तैयार किया और वहां से कहीं गायब हो गया।
अगली सुबह जब लोगों ने देखा तो पाया कि मंदिर में शिवलिंग बना था लेकिन इसमें एक कमी थी। दरअसल इस शिवलिंग को जब एक जानकार ने देखा तो पाया कि इसमें इसका करघा गलत दिशा में बना हुआ है, और तभी से ये माना जाने लगा कि जो भी इस शिवलिंग की पूजा करेगा उसका अनिष्ट हो सकता है। तब से लेकर आजतक कोई भी इस अर्चना करने नहीं आता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो