ये हैं 14 बच्चों की मां, एक साथ दिए थे 8 बच्चों को जन्म, डॉक्टर भी रह गए हैरान

प्रेग्नेंसी के दौरान एक महिला को कई खट्टेमीठे अनुभव से गुजरना पड़ता है।
जब उसको पता चलता है कि वह मां बनने वाली वो समय उसके लिए बहुत खास होता है।

By: Shaitan Prajapat

Published: 30 Jan 2021, 05:24 PM IST

नई दिल्ली। मां बनना हर महिला के लिए सबसे खूबसूरत अहसास होता है। नौ महीने तक उसे गर्भ में रखना और रोजाना महसूस करना, उसका इस दुनिया में आने का इंतजार करना एक सपने जैसा होता है। प्रेग्नेंसी के दौरान एक महिला को कई खट्टेमीठे अनुभव से गुजरना पड़ता है। जब उसको पता चलता है कि वह मां बनने वाली वो समय उसके लिए बहुत खास होता है। प्रेग्नेंसी का पता चलने के बाद उसका व्यवहार, आहार सहित सब कुछ बदल जाता है। आज आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे है जिसके 14 बच्चे है। इस महिला ने एक साथ आठ बच्चों को जन्म देकर विश्व रिकॉर्ड कायम किया है।

यह भी पढ़े :— महिला ने दूल्हे को गिफ्ट में दी ऐसी चीज, देखकर लोगों की थम गई सांसें, देखें वीडियो

एक साथ दिया 8 बच्चों को जन्म
हम बात कर रहे है नादिया सुलेमान की। नादिया सुलेमान उर्फ ऑक्टोमॉम साल 2009 में आठ बच्चों को जन्म देने के बाद रातों-रात पूरी दुनिया में फेमस हो गई थीं। हालांकि, वह पहले से ही छह बच्चों की मां थीं और एक बच्चा और चाहती थीं। इसलिए उन्होंने एक आईवीएफ क्लिनिक से संपर्क किया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें 12 भ्रूण प्रत्यारोपित करने की सलाह दी क्योंकि उन्हें लगा कि उनमें से ज्यादातर बच नहीं पाएंगे।

पूरी दुनिया रह गई थी दंग
डॉक्टर की सलाह पर नादिया तैयार हो गई। लेकिन इनमें से आठ ही जीवित बच गए और नादिया जल्द ही आठ बच्चों के साथ गर्भवती हो गई। इसके बाद जब नादिया ने आठ बच्चों को जन्म दिया तो पूरी दुनिया दंग रह गई। वह ओपरा विनफ्रे के शो और फॉक्स की डॉक्युमेंट्री में भी दिखी। सेलिब्रिटी बनने के बाद उनका जीवन बहुत कठिन हो गया। नादिया के हालात इतने बिगड़ गए कि वह अपने बच्चों की जरूरतों को पूरा नहीं कर पा रही थी। नादिया का जीवन बेहद कठिन हो गया था।

एडल्ट फिल्मों में करना पड़ा काम
खबरों के अनुसार, बाद में नादिया ने अपने बच्चों को पालने और घर की जरूरतों को पूरा करने के लिए 'एडल्ट' फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। कुछ समय के बाद उन्हें एहसास हुआ कि ऐसा करके वह बच्चों के लिए अच्छा उदाहरण कभी नहीं पेश कर पाएंगी। लिहाजा, उन्होंने इससे भी किनारा कर लिया। इसके बाद वह कैलिफोर्निया के ऑरेंज काउंटी में अपने घर वापस चली गई। वहां उन्हें परेशान महिलाओं को परामर्श देने की नौकरी मिल गई। जिंदगी के एक बार फिर से पटरी पर लौट आने के बाद नादिया के ऊपर अपने 14 बच्चों की देखभाल करने की जिम्मेदारी है।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned