scriptबिना कपड़ों के माइनस 10 डिग्री की कड़कड़ाती ठंड में ध्यान लगाते साधुओं का वीडियो वायरल | naga sadhus in yogic meditation at 3am in morning at minus 10 c temper | Patrika News

बिना कपड़ों के माइनस 10 डिग्री की कड़कड़ाती ठंड में ध्यान लगाते साधुओं का वीडियो वायरल

locationनई दिल्लीPublished: Dec 31, 2020 06:25:20 pm

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें केदारनाथ मंदिर के बाहर दो साधु बिना कपड़ों के सुबह 3 बजे बारिश की तरह गिरती बर्फ में ध्यान लगा रहे हैं। बताया जा रहा है कि केदारनाथ में फिलहाल तापमान मानस 10 डिग्री चल रहा है…..
 

sadhu.jpg

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें केदारनाथ मंदिर के बाहर दो साधु बिना कपड़ों के सुबह 3 बजे बारिश की तरह गिरती बर्फ में ध्यान लगा रहे हैं। बताया जा रहा है कि केदारनाथ में फिलहाल तापमान माइनस10 डिग्री चल रहा है। इस वीडियो को एक शख्स ने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर शेयर किया है। वायरल हो रहे इस वीडियो में साधुओं पर सर्दी का कोई असर नहीं दिख रहा और वह लगातार मंत्रों का उच्चारण कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो के लोग कायल हुए जा रहे हैं। इसे अभी तक 20 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

 

https://twitter.com/hashtag/OmNamahShivaya?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वायरल हो रहे इस वीडियो को आईपीएस दीपांशु काबरा ने शेयर किया, जिसमें साधुओं के शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं है। यह सिर्फ ध्यान और भक्ति की शक्ति से संभव है। मानव शरीर की क्षमता अकल्पनीय है। इसे जानने के लिए अंदर झांकना पड़ता है, जिसके लिए प्राचीन भारत में दुनिया को तोहफे में दिया है।

प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को भेजा ऐसा गिफ्ट, परिवार में मच गई खलबली, एक झटके में खुल गया 30 साल पुराना राज

इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई हैरान है। क्योंकि इतनी ठंड में लोग गर्म कपड़ों के साथ ही भी निकलना नहीं चाहेंगे। वहां ये साधु नंगे बदन बर्फ में ध्यान कर रहे हैं। चारधाम समेत ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में झमाझम बारिश हुई। बारिश के बाद बर्फबारी हुई। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश में बारिश और बर्फबारी के आसार बने हुए हैं। धनौल्टी की ऊंची पहाड़ियों पर भी हल्का हिमपात हुआ है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले पांच दिनों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो