scriptवेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया ने किया योगाभ्यास | Virat Kohli leads the way for Team India with yoga in Bangalore | Patrika News

वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया ने किया योगाभ्यास

Published: Jul 03, 2016 04:00:00 pm

टीम इंडिया के योगा सेशन में विराट कोहली सहित अजिंक्या रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, मोहम्मद शामी, उमेश यादव ने हिस्सा लिया

Indian Players

Indian Players

बेंगलूरु । टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे से पहले जबरदस्त तैयारियों में जुटी है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच 21 जुलाई से 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले टीम को जीत दिलाने के लिए हर संभव कोशिश में जुटे हुए हैं। वेस्टइंडीज दौरे से पहले टीम इंडिया ने योगा सेशन में भाग लिया। कोहली की अगुवाई में टीम के खिलाडिय़ों ने योगा सेशन के जरिए अपनी बुद्धि और शरीर पर संतुलन बनाने की कोशिश की।

भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले डे-नाइट टेस्ट पर संशय बरकरार वेस्टइंडीज के दौरे पर भारतीय टीम चार टेस्ट मैच खेलेगी। इसके लिए बेंगलुरू के नेशनल क्रिकेट अकादमी में अभ्यास सत्र में हिस्सा ले रही है। पहले दिन अभ्यास सत्र के दौरान बारिश के चलते टीम ने अलग अलग तरह की इनडोर गतिविधियों में हिस्सा लिया। टीम इंडिया के योगा सेशन में विराट कोहली सहित अजिंक्या रहाणे, चेतेश्वर पुजारा, मोहम्मद शामी, उमेश यादव ने हिस्सा लिया। जिसमें खिलाडिय़ों ने कई तरह के मुद्रा में योग का अभ्यास किया। इस मौके पर टीम इंडिया के सहायक कोच संजय बांगड़ भी मौजूद थे। 

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया पहला मैच 21 जुलाई को एंटीगुआ में खेलेगी। एक महीने से अधिक लंबे इस दौरे में इस सीजन में यह भारत का एकमात्र विदेशी दौरा है। इसके बाद टीम 13 टेस्ट मैंच व 5 वनडे मैच अपने घरेलू मैदान में खेलेगी। वेस्टइंडीज दौरे के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सितंबर माह में टेस्ट सीरीज खेलेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो