scriptघर में ‘माता लक्ष्मी’ की ऐसी मूर्ति रखी है तो तुरंत करें पवित्र नदी में प्रवाहित, फायदे की जगह डूब जाएंगे कर्ज़े में | never place these kind of goddess lakshmi statue at home | Patrika News

घर में ‘माता लक्ष्मी’ की ऐसी मूर्ति रखी है तो तुरंत करें पवित्र नदी में प्रवाहित, फायदे की जगह डूब जाएंगे कर्ज़े में

locationनई दिल्लीPublished: Sep 08, 2018 01:51:05 pm

Submitted by:

Priya Singh

आज हम आपको शास्त्रों में लिखे ऐसे वचन बताएंगे जो काफी असरदार हैं जिन्हें गौर करने से घर में हर तरह की खुशियां बनी रहती हैं।

never place these kind of goddess lakshmi statue at home

घर में ‘माता लक्ष्मी’ की ऐसी मूर्ति रखी है तो तुरंत करें गंगा में प्रवाहित, फायदे की जगह डूब जाएंगे कर्ज़े में

नई दिल्ली। हर भगवान या देवी अपने अलग-अलग रूप में ज़्यादा प्रभावशाली होते हैं। ऐसे में कई बार हम भगवान की कुछ प्रतिमाएं ऐसी ले आते हैं जिनका हमारे जीवन पर उल्टा प्रभाव पड़ता है। आपको बता दें कि, लोग अनजाने में ऐसी प्रतिमाएं ले आते हैं जो फल दाई नहीं होती हैं। बल्कि वे आपके गृहस्थ जीवन में गलत प्रभाव डालता है। आज हम आपको शास्त्रों में लिखे ऐसे वचन बताएंगे जो काफी असरदार हैं जिन्हें गौर करने से घर में हर तरह की खुशियां बनी रहती हैं।

 

never place these kind of <a  href=
Goddess Lakshmi statue at home” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/09/08/nba_3379694-m.jpg”>

1- अगर आप अनजाने में भी माता लक्ष्मी की खड़ी प्रतिमा ले आते हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि माता लक्ष्मी की कड़ी हुई प्रतिमा घर के मंदिर या कहीं भी नहीं रखनी चाहिए। इसके पीछे का कारण यह है कि, लक्ष्मी माता का व्यक्तित्व बड़ा ही चंचल था ऐसे में खड़ी मूर्ती रखने से वो घर पर नहीं टिकतीं। अगर आपने कभी गौर किया हो तो हमेशा माता लक्ष्मी की मूर्ति बैठने की मुद्रा में होती है।

never place these kind of goddess lakshmi statue at home

2- मान्यता है कि घर में कभी भी लक्ष्मी मां की ऊंची फोटो या मूर्ती नहीं रखनी चाहिए। ऐसा मन जाता है कि माता का कद जितना बढ़ता है, धन-धान्य की वृद्धि उतनी ही कम हो जाती है। इसलिए हमेशा घर में माता की मध्यम आकार की मूर्ती या फोटो ही रखें इससे माता की कृपा बानी रहती है। आपको बता दें कि, माता लक्ष्मी की प्रतिमा ऐसी नहीं होनी चाहिए कि वो अपने वहां उल्लू पर विराजमान हो, इससे भी लक्ष्मी माता की कृपा कभी नहीं टिकती।

3- जानकारी के लिए बता दें कि, देवी की मूर्ति को दीवार व सिंहासन पर सटाकर नहीं रखना चाहिए। ये वास्तुदोष की श्रेणी में आता है। इसलिए मूर्ती को किसी भी चीज से कम से कम 2 इंच की दूरी पर रखें। मां की मूर्ती को हमेशा उत्तर दिशा में रखें क्योंकि ये दिशा कुबेर की कहलाती है ऐसा करने से धन में वृद्धि होती है और घर में सुख शांति बनी रहती है।

never place these kind of goddess lakshmi statue at home
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो