महिलाओं को भूलकर भी ना बुलाएं इन 2 नामों से, महालक्ष्मी जाएंगी रूठ, हो जाएगा सर्वनाश

महिलाओं को भूलकर भी ना बुलाएं इन 2 नामों से, महालक्ष्मी जाएंगी रूठ, हो जाएगा सर्वनाश

Priya Singh | Publish: Sep, 07 2018 12:22:59 PM (IST) अजब गजब

पुरुष हो या स्त्री हर कोई अपने आपको किसी न किसी हालत में मजबूर पता है। ऐसे में कई मजबूर औरतें अपना घर और पेट पलने के लिए गलत रस्ते पर भी चली जाती हैं।

नई दिल्ली। यूं तो महिलाओं का अपमान किसी भी रूप में नहीं करना चाहिए लेकिन शास्त्रों के अनुसार कसी भी सूरत में किसी को भी भूलकर भी दिए गए दो शब्द इस्तेमाल नहीं करने चाहिए ऐसा करने से महालक्ष्मी नाराज़ हो जाती हैं। शास्त्र पुराण हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं जैसे वो चाहें किसी के व्यक्तित्व को निखारने की बात ही क्यों न हो। सोशल मीडिया के इस ज़माने में माता, पिता, दादा, दादी ऐसा कोई नहीं जो स्मार्ट फोन इस्तेमाल न करता हो ऐसे में इंटरनेट के इस विशाल संसार में ये लोग भी अपने मतलब की चीज़े ढूंढ ही लेते हैं। सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल होते हुए हमारे पास आया इसमें लिखा हुआ था कि, शास्त्रों के अनुसार महिलाओं को कौन से 2 शब्द नहीं बोलना चाहिए आइए जानते हैं क्या हैं वो दो बुरे शब्द।

1- जैसा की आप जानते हैं, इस दुनिया में हर किसी व्यक्ति की अपनी-अपनी मजबूरी होती है। पुरुष हो या स्त्री हर कोई अपने आपको किसी न किसी हालत में मजबूर पता है। ऐसे में कई मजबूर औरतें अपना घर और पेट पलने के लिए गलत रस्ते पर भी चली जाती हैं लेकिन यह उनकी मजबूरी भी हो सकती है। आपको बता दें कि, चाहे कोई महिला वैश्य ही क्यों ना हो उसको अपने लिए वैश्या शब्द सुनना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है। और भूलकर भी आपको कभी अपने घर की महिलाओं को ऐसे शब्द से संबोधित नहीं करना चाहिए ऐसा करने से आपको जल्दी ही बद्दुआ लगती है और आपके ऊपर लक्ष्मी जी की कृपा बरकरार नहीं रहती है।

2- शास्त्रों के अनुसार वह दूसरा शब्द है बांझ, यह हर किसी को समझना होगा कि सभी महिलाएं मां बन सके यह जरूरी नहीं होता। महिलाओं के अंदर कुछ प्राकृतिक कमी हो जाती है जिसकी वजह से उसको मां बनने का सुख प्राप्त नहीं हो पाता है। इसका मतलब यह नहीं आप उन्हें इस नाम से संबोधित करें ऐसा करना आपके घर से सारी सुख, शांति और संपत्ति ले जाता है यह इससे महालक्ष्मी बहुत नाराज़ हो जाती हैं।

Ad Block is Banned