scriptएक्सीडेंट में फट गया था गर्भवती महिला का पेट, फिर जो हुआ वह चमत्कार से कम नहीं | Newborn girl survived in fierce truck accident in Brazil | Patrika News

एक्सीडेंट में फट गया था गर्भवती महिला का पेट, फिर जो हुआ वह चमत्कार से कम नहीं

Published: Jul 30, 2018 02:16:40 pm

Submitted by:

Arijita Sen

लोग इस नन्हीं सी जान की और ईश्वर के चमत्कार की तारीफ कर रहे हैं। इतनी बड़ी दुर्घटना में बच्ची का बचकर निकल आना वाकई में आश्चर्यजनक है।

Accident

एक्सीडेंट में फट गया था गर्भवती महिला का पेट, फिर जो हुआ वह चमत्कार से कम नहीं

नई दिल्ली। कहा जाता है कि जाको राखे साइयां मार सके न कोय यानि कि स्वयं ईश्वर जब किसी की रक्षा करते हैं तब उस पर कोई आंच नहीं आती है। समय-समय पर इस बात का उदाहरण हमें देखने को मिला है जब कहीं कोई व्यक्ति मौत के मुंह से बचकर निकल आता है। ईश्वर की इच्छा के बगैर संसार में पेड़ का पत्ता तक नहीं हिलता। सब कुछ उसी के इच्छा के अनुरूप होता आ रहा है और आगे भी ऐसा ही होता रहेगा।

Accident

हाल ही में ब्राजील में एक ऐसी घटना हुई जिससे संसार में भगवान के अस्तित्व की बात फिर से साबित हो गई। दरअसल हुआ कुछ ऐसा कि, शनिवार के दिन एक ट्रक लकड़ी की बल्लियां लादकर कहीं ले जा रहा था। जगह खाली होने की वजह से ट्रक में एक महिला को लिफ्ट दिया गया। यह महिला गर्भवती थी।

Accident

कुछ देर बाद यह ट्रक ब्राजील के साओ पाउलो और क्यूरिटिबा नामक एक जगह के बीच पलट गई।हादसे में ट्रक ड्राइवर बुरी तरह से घायल हो गया।

लिफ्ट लेकर ट्रक में बैठी गर्भवती महिला की मौत मौके पर ही हो गई। एक्सीडेंट की खबर मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई। पुलिस की टीम वहां पहुंचकर लकड़ी की बल्लियां हटाने लगी तो उसके नीचे महिला का शव दबा हुआ मिला। महिला का पेट फटा हुआ था।

हैरानी उस वक्त हुई जब महिला से थोड़ी दूरी पर घास पर नवजात बच्ची पुलिस को रोती हुई मिली। लकड़ी के नीचे दबकर उसकी गर्भनाल भी कट गई थी। पुलिस ने बिना देर किए एंबुलेंस को बुलाया और बच्ची को अस्पताल भेजा।

प्राथमिक चिकित्सा के बाद अस्पताल में सभी कर्मियों ने मिलकर बच्ची का नाम ‘गियोवान्ना’ रखा जिसका अर्थ होता है- भगवान द्वारा बचाया गया।

Accident

पुलिस अभी नवजात के घरवालों को ढूंढने का भरसक प्रयास कर रही है। परिजनों के मिलते ही पुलिस द्वारा बच्ची को उन्हें सौंप दिया जाएगा और अगर किसी कारणवश उनका पता नहीं मिल सका तो ऐसे में किसी अनाथालय में बच्ची को साैंप दिया जाएगा। लोग हर कहीं इस नन्हीं सी जान की और ईश्वर के चमत्कार की तारीफ कर रहे हैं। इतनी बड़ी दुर्घटना में बच्ची का बचकर निकल आना वाकई में आश्चर्यजनक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो