scriptपत्नी ने नहीं खिलाई सेव की सब्जी तो पति ने छोड़ा घर, जज ने खाना खिलाकर दोनों का कराया समझौता | Old Couple Fight For Sev Tomato Sabzi, MP Court Solve The Matter | Patrika News

पत्नी ने नहीं खिलाई सेव की सब्जी तो पति ने छोड़ा घर, जज ने खाना खिलाकर दोनों का कराया समझौता

locationनई दिल्लीPublished: Nov 28, 2019 04:22:04 pm

Submitted by:

Soma Roy

Fight For Sev Tamatar Sabzi : मध्य पद्रेश के देवास इलाके का है मामला, सब्जी न बनाने से गुस्सा हो गया था पति
नाराज पति घर छोड़कर झोपड़ी बनाकर रहने लगा था

Fight For Sev Tamatar Sabzi
नई दिल्ली। यूं तो पति-पत्नी के बीच अक्सर छोटी-मोटी नोकझोंक हो जाती है। मगर एक बुजुर्ग दंपत्ति के बीच छोटी-सी बात इतनी बढ़ गई कि मामला कोर्ट तक पहुंच गया। दरअसल दंपत्ति के बीच झगड़ा (couple fight) सेव की सब्जी न बनाने को लेकर हुआ था। मजेदार बात यह है कि दोनों के बीच समझौता कराने के लिए जज ने खुद स्टाफ मेंबर को पैसे देकर सेव लाने को भेजा था। साथ ही केस दाखिल करने वाली बुजुर्ग महिला को सब्जी बनाकर पति को खिलाने को कहा। जज की बात मानकर दोनों के बीच सुलह हो गई। मगर इसी बीच रिटायर्ड पति ने एक अनोखी शर्त रख दी।
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बॉक्सर अवतार आया सामने, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

मामला मध्यप्रदेश के देवास इलाके का है। जहां क प्रेस नोट पद से सेवानिवृत्त हुए 79 वर्षीय बुजुर्ग अपनी 72 वर्षीय पत्नी के साथ रहते हैं। बताया जाता है कि सेवानिवृत्ति के बाद मिलने वाले सारे पैसे से लेकर पेंशन तक उन्होंने पत्नी को सौंप दिया। एक दिन पति ने सेव की सब्जी खाने की इच्छा जताई। तो पत्नी ने कहा सेव लाकर दो। पति ने जब पत्नी से पैसे मांगे तो उन्होंने कहा कि जब नौकरी में थे तब तो लाते थे। जिसपर पति ने कहा कि सबकुछ तुम्हे सौंप दिया है। अब मेरे पास पैसा कहां है।
court_2.jpg
पत्नी ने सेव की सब्जी नहीं बनाई। जिसके बाद गुस्साए पति अगले दिन बिना बताए घर से चले गए और महाराष्ट्र के बुलढाना के मातोड़ गांव में झोपड़ी बनाकर रहने लगे। पति ने जब अपने खाते में पेंशन का पैसा मंगाना शुरू किया तो पत्नी अदालत पहुंच गई। न्यायाधीश ने स्टाफ से सेव का पैकेट मंगवाया और पत्नी से पति के लिए सब्जी बनाने को कहा। दोनों साथ में घर गए और पत्नी ने सब्जी बनाकर खिलाई। इसके बाद से दोनों में सुलह हो गई। मगर अगले दिन अदालत में पहुंचकर पति ने कोर्ट से कहा कि अगर भविष्य में ऐसा होता है तो कैसे चलेगा। इस पर जज ने उनसे उनकी राय पूछी तो पति ने पत्नी को शिरडी में सांई बाबा के सामने कसम खाने की बात कही। पति की इच्छा जानकर न्यायाधीश ने दोनों की आर्थिक मदद का इंतजाम करते हुए उन्हें शिरडी भेजा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो