scriptअपने ही बच्चों को मां-बाप ने दी खौफनाक यातनाएं, भूख से बिलखते बच्चे मल-मूत्र के बीच रहने को थे मजबूर | Parents arrested in California for doing horrific behaviour | Patrika News

अपने ही बच्चों को मां-बाप ने दी खौफनाक यातनाएं, भूख से बिलखते बच्चे मल-मूत्र के बीच रहने को थे मजबूर

Published: Feb 25, 2019 10:42:13 am

Submitted by:

Arijita Sen

बच्चों को कैद कर मां बाप करते थे निर्दयी व्यवहार
भूख से बिलखते बच्चों की हालत देख लोग हुए हैरान

david and louise turpin

अपने ही बच्चों को मां-बाप ने दी खौफनाक यातनाएं, भूख से बिलखते बच्चे मल-मूत्र के बीच रहने को थे मजबूर

नई दिल्ली। एक बच्चा दुनिया में सबसे सुरक्षित अपने घर पर होता है। मां-बाप के पास बच्चा सबसे बेहतर रहता है क्योंकि उनके अलावा बच्चे की देखभाल और कोई भी बेहतर ढंग से नहीं कर पाएगा। हालांकि आज हम आपको जिस घटना के बारे में बताने जा रहे हैं उसे जानकर उस पर यकीन करना नामुमकिन होगा क्योंकि हम यहां एक ऐसे माता-पिता की बात बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने ही बच्चों की जिंदगी जहन्नुम से भी बदतर बना दी।

david and louise turpin

यह घटना उस वक्त लोगों के सामने आई जब मां-बाप के कैद से उनकी एक बच्ची भागने में सफल रही और उसने पुलिस को सारी बातें बता दी। तब जाकर इस खूंखार दम्पत्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया। इस कपल का नाम डेविड और लुईस टर्पिन है जो अमरीका के कैलिफोर्निया में रहते हैं।

david and louise turpin

डेविड और लुईस के 13 बच्चे हैं जिनकी उम्र 2 साल से 29 साल के बीच है। यह परिवार दक्षिणी लॉस ऐंजिल्स के पेर्रिस इलाके में बने अपने घर में रहता है। हालांकि इसे घर कहना गलत होगा क्योंकि यहां का माहौल एक कारावास से भी गया गुजरा था।

david and louise turpin

मासूम बच्चों को खौफनाक यातनाएं दी जाती थी। उनके साथ दुर्व्यवहार किया जाता था। बच्चों को बहुत ही बुरी तरीकों से पीटा जाता था।

इतने के बाद भी जब मां-बाप का मन नहीं भरता था तो वे उन्हें खाने को भी कुछ नहीं देते थे। इन बच्चों को जिस कमरे में रखा गया था वह मानव मल से भरा हुआ था।

एक दिन उनकी 17 साल की बेटी किसी तरह वहां से भागने में सफल हुई। उसने सबसे पहले पुलिस को फोन कर सारी सच्चाई बताई।

david and louise turpin

खबर मिलते ही पुलिस ने वहां धावा बोला और डेविड और लुईस टर्पिन को गिरफ्तार कर लिया। जनवरी के महीने में अरेस्ट हुए इस कपल ने बीते शुक्रवार को कोर्ट में अपने जुर्म को कबूल लिया है। रिवरसाइड काउंटी सुप्रीम कोर्ट में इन्होंने अपनी गलती मान ली है। इनके खिलाफ 14 संगीन मामले दर्ज किए गए हैं। मामले की सुनवाई दक्षिण कैलिफोर्निया के जिला अटार्नी कर रहे हैं।

dirty room

बच्चों को जंजीरों से बांधकर उन्हें मारा-पीटा जाता था, यह बात सुनकर सभी हैरान हैं। अमरीका में इस मामले को हाउस ऑफ हारर्स यानी ‘भयावहता का घर’ कहा जा रहा है। एक मां-बाप से इस बात की उम्मीद करना वाकई में मुश्किल है, लेकिन जो हुआ है उससे मुंह भी मोड़ा नहीं जा सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो