script

5 साल के बच्चे का है 15 पेज का सीवी, इसके पीछे की वजह है बेहद दिलचस्प

locationनई दिल्लीPublished: Dec 17, 2018 04:56:27 pm

Submitted by:

Neeraj Tiwari

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस सीवी में 1 या 2 पेज नहीं बल्की पूरे 15 पेज हैं।

5 year old child

5 साल के बच्चे का है 15 पेज का सीवी, इसके पीछे की वजह है बेहद दिलचस्प

नई दिल्ली। आमतौर पर किसी भी नौकरी के लिए आवेदन करते समय एक अच्छे सीवी (बायोडाटा) की जरूरत होती है। इसमें वह अपने व्यक्तित्व, अपने काम की जानकारी, अपनी प्रतिभाओं और शिक्षा के बारे में जानकारी देता है। इससे इंटरव्यू लेने वाले व्यक्ति को आपके बारे में पूरी जानकारी मिल जाती है। आमतौर पर सीवी नौकरी खोजने वाले लोग या फिर कॉलेज पास स्टूडेंट बनाते हैं लेकिन अभी हाल में एक पांच साल के बच्चे का सीवी सामने आया है जिसने सभी को हैरान करके रख दिया है। यह घटना चीन के शंघाई की है।
शाहरुख खान ने दिया इस कपल को खास तोहफा, रातों रात हो गया फेमस

इसके अलावा हैरान करने वाली बात यह भी है कि अभी तक आपने एक या फिर दो पेज का सीवी सुना रहा होगा या फिर देखा रहा होगा लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस सीवी में 1 या 2 पेज नहीं बल्की पूरे 15 पेज हैं। इस घटना का सबसे हैरान करने वाला पहलू ये है कि आखिर इस 5 साल के बच्चे को सीवी की क्या जरूरत पड़ गई और उसने अपना सीवी खुद से बनाया या फिर किसी और ने। वहीं इस सीवी की चर्चा जब सोशल मीडिया में शुरू हुई तो बाद में यह वायरल हो गया।
बता दें कि इस 5 साल के बच्चे के 15 पेज के सीवी को उसके माता-पिता ने बनाया है। इसमें बच्चे की सभी प्रतिभाओं से लेकर उसके ढेर सारे सकारात्मक गुणों के बारे में बताया है। इसके अलावा सीवी में बच्चे द्वारा साल 2018 में पढ़ी गईं 408 किताबों का भी जिक्र है। इसके पीछे की वजह ये है कि मां-बाप अपने बच्चे का एडमिशन अच्छे स्कूलों में कराना चाहते हैं। दरअसल चीन में प्राथमिक स्कूल में एडमिशन में बहुत ज्यादा प्रतिस्पर्धा है। ऐसे में इस सीवी के माध्यम से उनका काम आसान हो जाएगा और बच्चे को एडमिशन लेने में सहायता मिलेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो