script

हाइड्रोसील के ऑपरेशन के लिए किया गया बेहोश, होश आया तो पता चला डॉक्टरों ने पैर में डाल दी रॉड

locationनई दिल्लीPublished: Sep 04, 2019 05:58:02 pm

Submitted by:

Shweta Singh

बिहार के गया जिले से सामने आया है मामला
ऑपरेशन के वक्त मरीज को नहीं चला पता

Surgery

पटना। डॉक्टरों को धरती पर भगवान का दर्जा दिया जाता है। लेकिन कई बार वही भगवान ऐसे कारनामों को अंजाम दे जाते हैं, जिससे जिंदगियां तबाह हो जाती हैं। ऐसा ही एक मामला बिहार से सामने आया है। वहां एक शख्स हाइड्रोसील के इलाज के लिए आया था, पर डॉक्टरों ने उसके साथ इतनी बड़ी गड़बड़ी कर दी जिसे जानकार उसके होश उड़ गए।

हाइड्रोसील की जगह किया दाहिने पैर का ऑपरेशन

बिहार के गया जिले में स्थित अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल से यह मामला सामने आया है। वहां के पुनाकला गांव में रहने वाले भुनेश्वर यादव सोमवार को हाइड्रोसील का ऑपरेशन कराने हॉस्पिटल पहुंचे थे। डॉक्टरों ने न जाने किस गफलत में उनके दाहिने पैर का ऑपरेशन कर दिया। मरीज को जब होश आया तो उसने महसूस किया कि उसके पैर में रॉड डाला गया है।

xn.jpeg

पैर सुन्न होने के कारण नहीं चला पता

मरीज का कहना है कि ऑपरेशन थियेटर में जाने से पहले उसे यकीन था कि अब वह ठीक होकर ही बाहर आएगा। जब सर्जरी शुरू हुई तो डॉक्टरों ने उसका पैर सुन्न कर दिया था, इस कारण उसे पता ही नहीं चला कि डॉक्टर कहां ऑपेरशन कर रहे हैं।

की जाएगी कार्रवाई

इस सर्जरी के बारे में जब मेडिकल कॉलेज को पता चला तो उन्होंने आशंका जताई कि शायद पैर का ऑपरेशन होना जरूरी था। हालांकि, उन्होंने ये भी बताया अगर गलत ऑपेरशन किया गया होगा तो उचित कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो