पेड़ पर बैठकर खाते और सोते हैं 'बंदरिया बाबा', करते हैं भगवान हनुमान से जुड़े कुछ दावे

पेड़ पर बैठकर खाते और सोते हैं 'बंदरिया बाबा', करते हैं भगवान हनुमान से जुड़े कुछ दावे

Priya Singh | Publish: Aug, 14 2019 04:07:11 PM (IST) अजब गजब

  • पेड़ के ऊपर बैठे 'बंदरिया बाबा' को देखने उमड़ा जनसैलाब
  • नरवानर जैसी क्षमता है बंदरिया बाबा में
  • पेड़ पर चढ़कर पूजा व हवन करता है ये शख्स

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में पेड़ के ऊपर रहने वाले 'बंदरिया बाबा' को देखने के लिए हजारों की तादाद में लोग उमड़ रहे हैं। 60 की उम्र पार कर चुके इस बाबा के पास सिमियन ( नरवानर ) जैसी क्षमताएं हैं। बहराइच के सुजौली में यह शख्स पेड़ पर ही खाता और सोता है।

शख्स के गले से निकल रहा था खून, डॉक्टरों ने कैमरा डालकर देखा तो उड़े होश

भगवा वस्त्र पहने एक साधु की वेशभूषा को धारण करने वाले इस शख्स को 'बंदरिया बाबा' के नाम से जाना जाता है। इनका कहना है कि वह भगवान हनुमान का परम भक्त है और उन्हें कई खास गुण प्रदान किए गए हैं। 'बंदरिया बाबा' ने कहा, "मेरे ऊपर भगवान हनुमान का विशेष आशीर्वाद है। उन्होंने मुझे पेड़ पर चढ़ने की क्षमता प्रदान की है। मैं पेड़ पर रहता हूं और पूजा व हवन करता हूं। मैं यही सोता भी हूं। मैं पेड़ के किसी एक शाख पर बैठकर ध्यान भी करता हूं।"

तस्वीरों के जरिए जानिए 150 पेड़ों के साथ बनाए गए इस इको-फ्रेंडली अपार्टमेंट के बारे में

bandariya baba Bahraich

इस व्यक्ति को पीलीभीत जिले का मूल निवासी बताया जाता है और उसने हरिद्वार में कई साल बिताए हैं, लेकिन कोई उसका वास्तविक नाम नहीं जानता है। वह लगभग चार महीने पहले बहराइच पहुंचा, लेकिन पुलिस ने उसे यह कहकर भगा दिया कि वह कानून व्यवस्था के लिए बड़ी मुसीबत पैदा कर रहा है, लेकिन वह दोबारा वापस आ गया और अब उसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो रहे हैं।

OMG! लड़की की मांग में सांप ने डाला सिंदूर, गांव के लोग हुए हैरान

 

 

bandariya baba in up

बहराइच पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी जितेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस ने इलाके में भारी तैनाती की है। जितेंद्र कुमार सिंह ने कहा, "उसे देखने के लिए हजारों की तादात में लोग आ रहे हैं। आपको नहीं पता कि कब, क्या हो जाए। हम चांस नहीे ले सकते।" यह आदमी पेड़ की सबसे ऊंची चोटी पर रहता है, लेकिन मोबाइल पर बात करने से नहीं हिचकिचाता है। पुलिस ने कई बार उसे नीचे लाने की कोशिश की, लेकिन उसने पेड़ पर से कूंदने की धमकी दी।

इनपुट-आईएएनएस

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned