यहां के लोग मुर्दों से करते हैं शादी, लेनी पड़ती है राष्ट्रपति से इजाजत

  • फ्रांस में लोग मृर्दों के साथ रचाते हैं शादी
  • इसके लिए राष्ट्रपति से लेनी पड़ती है इजाजत

By: Pratibha Tripathi

Updated: 26 Nov 2020, 05:28 PM IST

नई दिल्ली। आज के समय में हर लड़के लड़की अपनी पसंद के अनुसार शादी करते है। और ऐसा पार्टनर खोजते है जो सबसे खूबसूरत होने के साथ वो उसकी हर सुख सुविधाओं का ध्यान रख सके। लेकिन यदि ये कहा जाए है कि कुछ लड़के लड़कियां मरे हुए लोगों से शादी करके खुश रहते है तो सोचकर भी काफी हैरानी होती है। लेकिन दुनिया में एक देश ऐसा भी है, जहां लोग मृत पुरुष या महिला के साथ शादी (Marriage With Dead Body) रचाते हैं. आइए जानते हैं इस देश से जुड़ी कुछ खास और अजीबोगरीब बातें

दुनियाभर में फ्रांस (France) अपनी एक अलग खूबसूरती के लिए जाना जाता है। इस देश की गिनती विकसित देशों में की जाती है। लेकिन इस देश का कानून हर किसी से काफी अलग है।

मुर्दों से शादी करते हैं लोग

फ्रांस के अजीबोगरीब कानून के मुताबिक, यहां के लोग मृत महिला या पुरुष के साथ शादी रचाते हैं। हालांकि इस तरह के विवाह को करने के लिए राष्ट्रपति की इजाजत लेनी काफी जरूरी होता है। राष्ट्रपति विशेष परिस्थितियों में उस व्यक्ति को मृतक के साथ शादी करने की अनुमति प्रदान कर सकता है।

अधिक समय तक जीवित रहती हैं महिलाएं

कहा जाता है कि इस देश की महिलाओं की उम्र अन्य देशों के मुकाबले सबसे अधिक समय तक की होती हैं। यहां पर महिलाओं का सम्मान किया जाता है अत्याचार की घटनाएं ना के बराबर होती हैं।

यूरोप के लोग होते है सबसे ज्यादा मोटे

फ्रांस के लोग खाने-पीने के बहुत शौकीन होते हैं दुनिया का पहला ऐसा देश है, जहां पर पनीर की 4700 के करीब डिशेज बनती हैं। यही वजह है कि पूरे यूरोप में सबसे ज्यादा मोटे लोग फ्रांस में ही होते हैं।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned