इस देश में क्रिमिनल्स की होती है पूजा, लोगों का है विश्वास की पूरी होती है हर मन्नत

इस देश में क्रिमिनल्स की होती है पूजा, लोगों का है विश्वास की पूरी होती है हर मन्नत

Priya Singh | Publish: Jan, 10 2019 04:59:57 PM (IST) अजब गजब

वेनेजुएला में लोगों में अपराधियों को पूजने की परंपरा बहुत पुरानी है। अब सवाल यह उठता है कि यहां के लोग ऐसा क्यों करते हैं।

नई दिल्ली। कानून किसी भी देश का हो हर अपराधी को उसके अपराध के मुताबिक सजा दी जाती है। आपने भी अभी तक जितने अपराधियों के बारे में सुना होगा उन्हें एक न एक दिन सजा ज़रूर मिली होगी लेकिन जिस देश की बात हम कर रहे हैं वहां के लोग अपराधियों की पूजा करते हैं। यह सच है और यह होता है आर्थिक संकट झेल रहे वेनेजुएला में। वेनेजुएला में लोगों में अपराधियों को पूजने की परंपरा बहुत पुरानी है। अब सवाल यह उठता है कि यहां के लोग ऐसा क्यों करते हैं। हम आपको बता दें कि यहां के लोग केवल उन अपराधियों की पूजा करते हैं जिन अपराधियों ने हमेशा अमीरों से पैसा चुराकर गरीबों की मदद की है। 'सैंटोस मैलेंड्रोस' नाम से पूजे जाने वाले इन अपराधियों का एक मंदिर बनाया गया है। इस मंदिर में अपराधियों के छोटे-छोटे बुतों को एक जगह पर रखा गया है। इन बुतों को देखने दूर-दूर से लोग आते हैं और अपनी परेशानियों को इन बुतों से साझा कर उसका हल मांगते हैं।

मृत्यु शय्या पर लेटे व्यक्ति के पास इन चार चीजों में से रख दें कोई एक, यमदूत आत्मा को नहीं पहुंचा सकेंगे कष्ट

बता दें कि लुई सांचेज नाम के एक अपराधी को यहां सबसे ज्यादा पूजा जाता है। लुई सांचेज अपने समय का सब ज्यादा ताकतवर अपराधी था। लोगों का कहना है कि लुई ने कई जरूरतमंदों की मदद कर उनका जीवन संवारा है। उसकी छवि रॉबिनहुड की तरह ही थी। यहां के लोगों का कहना है कि वे उन्हीं अपराधियों की पूजा करते जिन्होंने कभी किसी मासूम को मारा नहीं। लोगों का मानना है कि लुई ने कभी किसी को मारा नहीं। वह केवल लोगों की मदद करने के लिए अमीरों के घर में डाका डाला करता था।

खाने के साथ, कमाई में भी लाजवाब है ये डिश, इसके सेवन से कभी नजदीक भी नहीं आती हैं ये बीमारियां

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned