scriptडिब्बे की तरह चौकोर है इस लड़की का चेहरा तो वहीं इस शख्स की नहीं है छाती, पीछे का सच उड़ा देगा होश | photoshop artists new samples | Patrika News

डिब्बे की तरह चौकोर है इस लड़की का चेहरा तो वहीं इस शख्स की नहीं है छाती, पीछे का सच उड़ा देगा होश

Published: May 21, 2018 04:53:01 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

लड़की का चेहरा एक चौकोर डिब्बे की तरह कैसे हो सकता है। तो वहीं दूसरी ओर कोई इंसान बिना छाती का कैसे हो सकता है।

photoshop

डिब्बे की तरह चौकोर है इस लड़की का चेहरा तो वहीं इस शख्स की नहीं है छाती, पीछे का सच उड़ा देगा होश

नई दिल्ली। दुनिया समय के साथ-साथ काफी बदलती जा रही है। खबर के फीचर इमेज में लगी फोटो देखने के बाद आपके होश तो ज़रूर उड़ गए होंगे। कि आखिर किसी लड़की का चेहरा एक चौकोर डिब्बे की तरह कैसे हो सकता है। तो वहीं दूसरी ओर कोई इंसान बिना छाती का कैसे हो सकता है। फोटो देखने के बाद आप ही का नहीं बल्कि हमारा भी दिमाग ठनक गया। लेकिन जब हमें इन दोनों फोटो की सच्चाई मालूम हुई तो हमारे होश उड़ गए। फिर हमने सोचा कि इन दोनों फोटोज़ की सच्चाई हम आपके साथ भी साझा करें। तो बस फिर क्या था, ले आए हम आपके लिए फोटो के पीछे का सच।
जहां एक ओर आधुनिक टेक्नोलॉजी से दुनिया तेज़ रफ्तार से आगे बढ़ रही है को वहीं दूसरी ओर टेक्नोलॉजी के इस ज़माने में लोग किसी भी अर्थ का अनर्थ करने में बिल्कुल भी देरी नहीं लगाते हैं। दरअसल आप फोटो में जिस लड़की को देख रहे हैं, उसका चेहरा पहले ऐसा नहीं था। ये तो बस आज के ज़माने के कुछ नमूनों की उपज है, जिन्होंने अच्छी खासी लड़की के चेहरे को बिगाड़ कर रख दिया। तो वहीं दूसरी ओर बिना छाती का दिखने वाला शख्स हमारी ही तरह साधारण है। जी हां, फोटो में जो शख्स बिना छाती का दिख रहा है.. उसकी छाती आज भी है। बस ये तो टेक्नोलॉजी के नमूनों ने इनकी असली फोटो के साथ फोटोशॉप के ज़रिए छेड़छाड़ कर अर्थ का अनर्थ कर दिया है।
तो फिर पता चल गया न फोटो के पीछे का सच। तो आप भी अपने दोस्तों को ये फोटोज़ भेज कर उन्हें कम से कम थोड़ी ही देर के लिए परेशान करने में सफल हो सकते हैं। लेकिन हां, ज़्यादा देर तक परेशान करना मना है। थोड़ी देर मज़े लेने के बाद आप उन्हें सच्चाई बता देना।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो