scriptऐसे होता है छोटे बच्चों का एक्स-रे, तरीका जान हंसते-हंसते पेट में होने लगेगा दर्द | Pigg O Stat method of X ray of babies photos went viral | Patrika News

ऐसे होता है छोटे बच्चों का एक्स-रे, तरीका जान हंसते-हंसते पेट में होने लगेगा दर्द

locationनई दिल्लीPublished: May 06, 2019 10:44:19 am

Submitted by:

Priya Singh

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं बच्चों की अजबगजब तस्वीरें
एक्स-रे मशीन के ट्यूब में फंसे दिख रहे हैं बच्चे
इस एक्स-रे मशीन को कहते हैं Pigg-O-Stat

Pigg O Stat method of X ray of babies photos went viral

ऐसे होता है छोटे बच्चों का एक्स-रे, तरीका जान हंसते-हंसते पेट में होने लगेगा दर्द

नई दिल्ली। सोशल मीडिया ( social media ) चैलेंजेस में लोग अक्सर कुछ ऐसी हरकतें कर जाते हैं जो सरासर अमानवीय होती हैं। सोशल मीडिया के क्रेज के चक्कर में लोग बच्चे और जानवरों को भी नहीं छोड़ रहे। सोशल मीडिया पर आजकल कुछ बच्चों की तस्वीर वायरल हो रही है। इन तस्वीरों को पहली नज़र में देखने से लगता है कि इन बच्चों के साथ इतनी ज्यादती हो रही है। लेकिन जब उनकी इस हालत के पीछे की वजह पता चलती है तो आप खुद को हंसने से रोक नहीं पाते।

कैंसर रोगियों के मदद करने के लिए इस फुटबॉलर ने लिया ऐसा मुश्किल चैलेंज, करना होगा ये मुश्किल काम

बता दें कि इन बच्चों को एक पारदर्शी एक्स-रे मशीन ( X-ray machine ) के ट्यूब के अंदर डाला गया है। इनकी स्थिति आपको हंसने पर जरूर मजबूर कर देगी। इस पारदर्शी एक्स-रे ( X-ray ) मशीन को Pigg O Stat कहते हैं। सन 1960 के बाद से, पिग-ओ-स्टेट दुनियाभर के बाल रोग विशेषज्ञों, डॉक्टरों और चिकित्सा पेशेवरों के लिए पहली पसंद बना हुआ है।

भारतीय शख्स की यूएई में लगी करोड़ों रूपए की लॉटरी, लेकिन इस वजह से अभी तक है इससे अनजान

 

https://twitter.com/mowziii/status/1121972663562301443?ref_src=twsrc%5Etfw

इस मशीन की मदद से बच्चों की सटीक एक्स-रे रिपोर्ट आती है। माउजी मान की एक ट्विटर यूजर ने बच्चों की कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस ट्विटर यूजर का कहना है “मुझे अभी पता चला कि छोटे बच्चों का एक्स-रे कैसे लेते हैं, यह जानने के बाद मैं अपनी हंसी नहीं रोक पा रही हूं।” माउजी के इस ट्वीट को अब तक 1 लाख 40 हज़ार से भी ज्यादा लोग रीट्वीट कर चुके हैं। कई अभिभावक इस ट्वीट पर कमेंट करते हुए कहते हैं की “यह देखने में मज़ेदार ज़रूर है लेकिन इस मशीन में जाकर बच्चे बेहद असहज महसूस करते हैं।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो