scriptरात को सो रहा था पूरा परिवार, तभी घर का सबसे वफादार कुत्ता चढ़ गया महिला के बिस्तर पर | pit Bull Saves Little Boys Life In The Amazing Way | Patrika News

रात को सो रहा था पूरा परिवार, तभी घर का सबसे वफादार कुत्ता चढ़ गया महिला के बिस्तर पर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 04, 2019 05:07:37 pm

Submitted by:

Neeraj Tiwari

रात के समय जब पूरा परिवार सो रहा था तो उसी दौरान पिटबुल ब्रीड का पालतू कुत्ता एंबर अकेले सो रही अपनी मालकिन ट्रेसी के बिस्तर पर चढ़ आया।

pit Bull Saves Little Boys Life

रात को सो रहा था पूरा परिवार, तभी घर का सबसे बफादार कुत्ता चढ़ गया महिला के बिस्तर पर

नई दिल्ली। आमतौर पर कुत्ते को सबसे भरोसेमंद जानवर माना जाता है। समय-समय पर कई जगह इसके उदाहरण भी देखने को मिलते हैं। वैसे तो कुत्ते की नस्ल पर भी काफी कुछ निर्भर करता है लेकिन ज्यादातर चीजें वह अपने मालिक से ही सीखता है। ऐसा ही एक मामला अमरीका के ओहियो में सामने आया है। जहां रात के समय जब पूरा परिवार सो रहा था तो उसी दौरान पिटबुल ब्रीड का पालतू कुत्ता एंबर अकेले सो रही अपनी मालकिन ट्रेसी के बिस्तर पर चढ़ आया और बार-बार अपनी आगे की दो टांगे उठा कर अजीब तरह की आवाज निकालने लगा।

 

बाथरूम की तरफ भागी थी ट्रेसी

पहले तो ट्रेसी को अंदाजा ही नहीं हुआ कि आखिर हो क्या रहा है। लेकिन अचानक से उसे किसी अनहोनी की आशंका हुई और वो झटके से अपने बेड से उठी और बाथरूम की तरफ भागने लगी। वहां पहुंचने पर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। ट्रेसी ने वहां पर देखा कि उसका बेटा पानी से भरे बाथटब में डूब गया है और बाहर निकलने के लिए तड़प रहा है। इसके तुरंत बाद उसने अपने बेटे को बाथटब से बाहर निकाला और अस्पताल ले गई। जिसके बाद डॉक्टरों ने उसकी जान बचा ली।

 

मालकिन मान रही अहसान

घटना के बाद से ट्रेसी अपने कुत्ते का अहसान मान रही है। खास बात यह है कि इस घटना के पहले भी अपने कुत्ते पर काफी भरोसा हुआ करता था लेकिन इस घटना के बाद से यह भरोसा और भी बढ़ गया। घटना के बारे में ट्रेसी का कहना है कि उसके बेटे ट्रे को बाथरूम में जाते ही मिर्गी का दौरा आ गया था, जिससे वह पानी से भरे बाथटब में गिर गया था। अगर एंबर ने सही समय पर आकर इस घटना का इशारा नहीं देता तो इस बात का किसी को पता भी नहीं चलता और हम ट्रे को बचा नहीं पाते।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो