प्रेग्नेंट महिला की हत्या कर गर्भाशय से चोरी किया बच्चा,रोंगटे खड़े करने वाली कहानी

  • 16 साल पहले हुई थी यह घटना
  • महिला को दे गई फांसी
  • अमेरिका में आखिरी बार 67 साल पहले किसी महिला कैदी को दी गई थी मौत

By: Pratibha Tripathi

Published: 13 Jan 2021, 07:57 PM IST

नई दिल्ली। बच्चो के चोरी की घटनाओं को तो हम रोज सुनते व पढ़ते है और अस्पतालों में हो रही नवजात बच्चों की चोरी की घटनाए तो अब आम ही हो चुकी हैं। लेकिन किसी अजन्में बच्चे की चोरी कर लेना काफी हैरान करने वाली बात है जैसा कि अमेरिया में एक महिला ने इस घटना को अंजाम दिया था।

अमेरिका के कंसास (Kansas) की रहने वाली लिसा मोंटगोमरी (Lisa Montgomery) नामक महिला ने एक गर्भवती महिला की हत्या करके उसके गर्भाश्य को काटकर बच्चा चुरा लिया। और फिर उस बच्चें को लेकर वहां से भाग गई।

16 साल पुरानी है घटना

लिसा मोंटगोमरी (Lisa Montgomery) ने इस घटना को अंजाम देने के लिए 16 दिसंबर 2004 को अपने फार्महाउस से 270 किलोमीटर दूर मिसौरी के स्किडमोर टाउन पहुंची। जहां पर कुत्ता पालने वाली 23 वर्षीय बॉबी जो (Bobbie Jo Stinnett) गर्भवती थी और उसे कुत्ते पालने का शौक था। उसके पास जाकर एक पिल्ला खरीदने की मांग की।

जैसे ही बॉबी जो (Bobbie Jo Stinnett) कुत्ते को लेने के लिए पीछे मुड़ी तभी आरोपी लिसा मोंटगोमरी (Lisa Montgomery) ने रस्सी से बॉबी जो स्टिनेट (Bobbie Jo Stinnett) का गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद चाकू से स्टिनेट का पेट फाड़कर अजन्मे बच्चे को निकाल लिया और फरार हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार, घटना के दूसरे दिन ही पुलिस ने लिसा मोंटगोमरी (Lisa Montgomery) को भागने से पहले गिरफ्तार कर लिया और गर्भ से निकाली गई बच्ची को छुड़ा लिया। पकड़े जाने के बाद कोर्ट ने साल 2007 में महिला के अपराध को जघन्य बताते हुए मौत की सजा सुनाई थी। लिसा मोंटगोमरी (Lisa Montgomery) ने जिस बच्ची को गर्भ से चुराया था, वह अब 16 साल की हो चुकी है। उसका नाम विक्टोरिया है

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned