सीवर से आ रही थी रोने की अजीबो-गरीब आवाज़, ढक्कन खोला तो बाहर निकले ये दो प्राणी

Sunil Chaurasia

Publish: Jun, 14 2018 04:14:26 PM (IST)

अजब गजब
सीवर से आ रही थी रोने की अजीबो-गरीब आवाज़, ढक्कन खोला तो बाहर निकले ये दो प्राणी

सीवर पूरी तरह से कंक्रीट से बना हुआ था, और उसका ढक्कन भी कंक्रीट का ही बना हुआ था, जो काफी मज़बूती से सीवर के साथ चिपका हुआ था।

नई दिल्ली। हम अकसर रास्ते में चलते वक्त कई तरह की आवाज़ें सुनते रहते हैं। ज़्यादातर मामलों में हम ऐसी आवाज़ों को नज़रअंदाज़ कर देते हैं। लेकिन थाईलैंड से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां की सड़कों के किनारे चल रहे एक शख्स को सीवर के नीचे से रोने की आवाज़ आ रही थी, जो सुनने में थोड़ी अजीब सी लग रही थी। जिसके बाद वह शख्स वहीं रुक गया, उसे लगा कि सीवर के अंदर कुछ ऐसी चीज़ है जो काफी दिक्कत में है और उसकी मदद करनी चाहिए। शख्स के पास कई तरह के औजार थे, जैसे- कुदाल, लोहे की रॉड आदि। औजार के साथ शख्स शायद अपने काम पर जा रहा था। वह काम में थोड़ी देरी तो कर सकता था, लेकिन उस आवाज़ को सुनने के बाद उसे नज़रअंदाज़ नहीं कर सकता था।

जिसके बाद उसने अपने पास मौजूद औजारों की मदद से सीवर का ढक्कन खोलने लगा। सीवर पूरी तरह से कंक्रीट से बना हुआ था, और उसका ढक्कन भी कंक्रीट का ही बना हुआ था, जो काफी मज़बूती से सीवर के साथ चिपका हुआ था। हालांकि ढक्कन को इस तरह से बनाया गया था कि ज़रूरत पड़ने पर उसे खोला जा सके। काफी समय से नहीं खुलने की वजह से ढक्कन को आसानी से नहीं खोला जा सकता था। शख्स ने अपने आस-पास मौजूद कुछ लोगों को मदद के लिए बुलाया और औजारों की मदद से उसे खोल दिया।

सीवर खोलते ही उसमें से एक बिल्ली का बच्चा निकला और निकलते ही भाग गया। लेकिन सारी मुसीबत अभी खत्म नहीं हुई थी क्योंकि शख्स को अंदर से अभी भी रोने की आवाज़ आ रही थी। जिसके बाद सीवर के ढक्कन को पूरी तरह से उठा दिया गया, जिसमें बिल्ली का एक और बच्चा फंसा हुआ था और रो रहा था। शख्स ने सीवर के अंदर घुसकर उसे से बाहर निकाल दिया और आज़ाद कर दिया। इस पूरे घटनाक्रम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसे देखने के बाद लोग उस नेक दिल इंसान की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

kitten

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned