script

कोरोना वायरस के मरीजों को रोबोट पहुंचा रहे हैं खाना और दवाई

Published: Feb 10, 2020 01:54:12 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

चीन ( China ) के अस्पताल ( Hospital ) में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से पीड़ित मरीजों को फूड ( Food ) और मेडीसीन मुहैया कराने के लिए रोबोट का इस्तेमाल किया जा रहा है।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) इस वक़्त पूरी दुनिया के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। लेकिन कोरोना ने सबसे ज्यादा तबाही चीन में मचा रखी है। चीन में कोरोनो वायरस की वजह से कई सौ लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि चीन ( China ) भरसक कोशिश में जुटा है कि कोरोना को अब ज्यादा शहरों में फैलने से रोका जाए।

चीन में मरीजों को जरूरी सेवाएं देने के लिए यहां के अस्पतालों में रोबोट ( Robots ) को तैनात किया गया है। सोशल मीडिया ( Social Media ) में चीन का यह प्रयोग काफी सुर्खियां बटोर रहा है। सोशल मीडिया में सुर्खियां बटोर रहे इस वीडियो ( Video ) को चीन की सरकारी मीडिया ने भी प्रमुखता से जगह दी है।

बिल गेट्स ने खरीदी दुनिया की सबसे आलीशान याट, जानें इसकी खासियत

सोशल मीडिया पर लोगों ने तारीफ करते हुए लिखा कि चीन के अस्पताल में कोरोना वायरस मरीजों को फूड और मेडीसीन दवाइयां पहुंचाने के लिए रोबोट का इस्तेमाल किया जा रहा है, जो कि वाकई सराहनीय कदम है। वहीं दूसरे यूजर इसे लेकर लिखा, मैं बहुत ही प्रभावहित हूं जिस प्रकार से मरीजों के लिए व्यवस्थाएं की जा रही हैं।

जबकि एक और अन्य यूजर ने कहा, कि कोराना वायरस मरीजों के लिए फटाफट अस्पताल की बिल्डिंग बनाने से लेकर स्टाफ को ट्रेनिंग के अलावा तमाम जरूरी व्यवस्थाएं को खड़ा करना एक अच्छी खबर है। चीनी सरकार की तरफ से उठाया गया यह कदम यकीनन काबिल-ए-तारीफ है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो