script

यह भैंसा नाश्ते में खाता है देशी घी का मलीदा, कीमत लगी 21 करोड़ रुपए

Published: Oct 28, 2017 11:04:05 am

चर्चा का विषय बना भैंसा, हफ्ते में ६ दिन अलग-अलग ब्रांड की शराब पीता, नाश्ते में सुल्तान देशी घी का मलीदा और दूध पीता

Rs 21 crore buffalo

Rs 21 crore buffalo

झज्जर। यहां के पुलिस लाइन मैदान में स्वर्ण जयंती राज्य पशु प्रदर्शनी में अलग-अलग नस्ल की भैंस, गाय, भैंसे, घोड़े पहुंचे हुए हैं। इन्हीं के बीच एक भैंसे को देखने के लिए सबसे ज्यादा लोगों का तांता लगा हुआ है। ये है कैथल का भैंसा सुल्तान, जो अपने पीने के शौक की वजह से चर्चा का विषय बना हुआ है। हर कोई इसकी एक झलक देखना चाहता है। सुल्तान झज्जर में एक बार फिर चैंपियनशिप लडऩे के लिए लाया गया है। कैथल के बूढ़ाखेड़ा गांव के रहने वाले सुल्तान के मालिक नरेश ने बताया कि सुल्तान हफ्ते में ६ दिन शाम के खाने से पहले शराब पीता है। शराब भी एक ब्रांड की नहीं बल्कि हर दिन एक नए ब्रांड की। मंगलवार का दिन ऐसा होता है जब वह शराब नहीं पीता। नरेश ने बताया कि सुल्तान रविवार को टीचर्स, सोमवार को ब्लैक डॉग, बुधवार को १०० पाइपर, गुरुवार को बेलेनटाइन, शनिवार को ब्लेक लेबल या शिवास रिगल पीता हैं। वे सीमन बढ़ाने के लिए सुल्तान को शराब पिलाते हैं। यह दवाई की तरह दी जाती है।
21 करोड़ रुपए कीमत

सुल्तान की उम्र 8 साल है। सुल्तान मुर्रा नस्ल का भैंसा है। नरेश ने बताया कि उन्होंने छह साल पहले रोहतक से २ लाख ४० हजार रुपए में सुल्तान को खरीदा था। एक विदेशी ने पिछले दिनों इसकी कीमत २१ करोड़ रुपए लगाई थी। सुबह के नाश्ते में सुल्तान देशी घी का मलीदा और दूध पीता है।
साल में देता है सीमेन की ३० हजार डोज

सुल्तान सालभर में ३० हजार सीमेन की डोज देता है जो ३०० रुपए प्रति डोज बिकती है। इस हिसाब से वह सालाना ९० लाख रुपए कमा लेता है। सुल्तान वर्ष २०१३ में हुई राष्ट्रीय पशु सौंदर्य प्रतियोगिता में झज्जर, करनाल और हिसार में राष्ट्रीय विजेता भी रह चुका है। राजस्थान के पुष्कर मेले में एक पशु प्रेमी ने सुल्तान की कीमत २१ करोड़ रुपए लगाई थी लेकिन नरेश ने कहा कि सुल्तान उसका बेटा है और बेटों की कोई कीमत नहीं हुआ करती।

ट्रेंडिंग वीडियो