script

यहां निकली बिल्ली पालने की नौकरी, 80 लोगों ने किया आवेदन

Published: Nov 06, 2018 03:00:32 pm

Submitted by:

Vinay Saxena

अभी तक लोग अपने शौक को पूरा करने के लिए बिल्ली पालते थे, लेकिन अब रूस में बिल्लियों को पालने के लिए विधिवत नौकरी का विज्ञापन निकाला गया है।

omg

यहां निकली बिल्ली पालने की नौकरी, 80 लोगों ने किया आवेदन

नई दिल्ली: अभी तक लोग अपने शौक को पूरा करने के लिए बिल्ली पालते थे, लेकिन अब रूस में बिल्लियों को पालने के लिए विधिवत नौकरी का विज्ञापन निकाला गया है। नौकरी पाने के लिए काफी लोगों ने आवेदन भी किया है। खास बात यह है कि इस नौकरी को पाने वाले को संस्था की तरह से कई सुविधाएं भी दी जाएगी, जो नौकरी के दौरान काम करने वाले के काम में आएगी।
…जो बिल्लियों से प्यार करे और अच्छे से देखभाल करे

दरअसल, रूस के शहर जेलेनोग्रादस्क में गली में घूमने वाली बिल्लियों का पालन पोषण करने के लिए एक रूसी संस्था ने नौकरी का विज्ञापन निकाला है। विज्ञापन में लिखा है कि हमको ऐसे शख्स की जरूरत है जो बिल्लियों से प्यार करे और उनकी अच्छे से देखभाल करे। इस काम के बदले में उसे सैलरी मिलेगी। नौकरी पाने वाले को इन बिल्लियों को खाना खिलाना होगा साथ ही उनको साइकिल से घुमाना होगा। बिल्लियों को खाना खिलाने के लिए हर महीने 80 डॉलर का बजट निर्धारित किया गया है, यानि भारतीय रूपये में करीब 6300 रूपये बिल्लियों के खाने में खर्च किया जाएगा।
80 लोगों ने किया आवेदन

इस नौकरी को पाने के लिए कुल 80 लोगों ने आवेदन किया था। जिनमें से एक महिला को फिलहाल नौकरी पर रखा गया है। खास बात यह है कि इस महिला को नौकरी के पहले ही दिन साइकिल, जैकेट, टाई और टोपी दी गई है। हालांकि इस काम के बदले में महिला को कितना पैसा दिया जाएगा, इस बात की जानकारी अभी नहीं है।
ये है संस्था का उद्देश्य

इस तरह की नौकरी का विज्ञापन निकालने के पीछे संस्था का उद्देश्य है कि वह लोगों में बिल्लियों के प्रति प्यार पैदा कर सकें। इससे सड़कों में घूमने वाली बिल्लियों को खाना भी मिल सकेगा। फिलहाल संस्था ने बिल्लियों के खाने और नौकरी करने वाले को सैलरी देने का इंतजाम खुद से करने का फैसला किया है। अगर बिल्लियों को खाना खिलाने का यह प्रारंभिक प्रयास सफल रहता है तो आगे चलकर इसे और बड़े पैमाने पर शुरू किया जा सकता है। ऐसे में और भी कई लोगों को रोजगार मिल सकेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो