script

आंखों पर यकीन करना होगा मुश्किल! कैमरे में कैद हुई गुड़िया की खौफनाक हरकतें

Published: Oct 21, 2019 02:06:55 pm

Submitted by:

Priya Singh

1940 में बनी इस गुड़िया का नाम Mr Fritz है
ये गुड़िया नाज़ी वर्ल्ड वॉर टू कैंप के एक कैदी ने बनाई थी

mr_fritz.png

नई दिल्ली। द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान बनी इस गुड़िया की हरकतें कैमरे में कैद हुईं तो सबकी चीखें निकल गईं। इस गुड़िया को आंख झपकाते और मुंह हिलाते कैमरे में कैद किया गया है। 1940 में बनी इस गुड़िया का नाम Mr Fritz है। इसके मौजूदा मालिक का नाम माइकल डायमंड है। 48 वर्षीय माइकल ने बताया कि ये गुड़िया नाज़ी वर्ल्ड वॉर टू कैंप के एक कैदी ने बनाई थी। शुरुआत में जब माइकल इस गुड़िया को लेकर आए तो कई सुबह उन्हें उसके बक्से का दरवाज़ा खुला मिलता था। इस गुत्थी को सुलझाने के लिए माइकल ने गुड़िया के बक्से के आगे एक गो प्रो कैमरा लगा दिया।

सुबह जब उन्होंने और उनके परिवार ने वीडियो देखा तो सबकी चीख निकल गई। वीडियो में उन्होंने देखा कि देर रात गुड़िया के कैबिनेट का दरवाज़ा खुलता है और वह पालक झपका रही है और इसके बाद मुंह हिलाते हुए भी नज़र आ रही है। माइकल का कहना था कि ये देखते ही उन्हें अजीब सा लगने लगा उन्हें समझ नहीं आ रहा था ये सब हुआ कैसे?

रहस्यों से भरी है ये जगह साल में जा सकते हैं सिर्फ एक बार, सामने आई ये चौंकाने वाली वजह

haunted_doll_owner.jpg

ये खौफनाक गुड़िया एक अमरीकी कैदी ने बनाई थी। माइकल को जानकारी मिली कि वो कैदी जेल में बंद होने से पहले एक वेंट्रिलक्विस्ट का काम करता था। माइकल को ये गुड़िया एक मिलेट्री कलेक्टर ने दी थी। माइकल बताते हैं उनकी पत्नी और दो बच्चों को ये गुड़िया बिलकुल पसंद नहीं थी लेकिन फिर भी वो अपना कलेक्शन बढ़ाने के लिए ले आए। धीरे-धीरे माइकल और उनके परिवार को समझ में आ गया कि इस गुड़िया के साथ कुछ गड़बड़ है।

ट्रेंडिंग वीडियो